Markets

Nykaa के शेयरों में आ सकती है रैली, ब्रोकरेज ने बताया टारगेट प्राइस

FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स (Nykaa) के शेयरों पर ब्रोकरेज फर्म बुलिश नजर आ रहे हैं। एलारा कैपिटल ने अपनी रिसर्च रिपोर्ट में Nykaa को वित्त वर्ष 2024 से वित्त वर्ष 2027 तक ऑनलाइन ब्यूटी और पर्सनल केयर (BPC) सेगमेंट में लगभग 25-27% की कंपाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (CAGR) का अनुमान लगाया है। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 2.43 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 170.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 48,829 करोड़ रुपये हो गया है।

Nykaa के लिए ब्रोकरेज ने बताया टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज ने अनुमान के आधार पर Nykaa के शेयरों पर अपनी ‘एक्युमुलेट’ रेटिंग को बरकरार रखा है और ₹190 का टारगेट प्राइस तय किया है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों में मौजूदा प्राइस से लगभग 12 फीसदी की तेजी की संभावना है। एलारा के एनालिस्ट्स का अनुमान है कि कंपटीशन के बावजूद स्थिर बाजार हिस्सेदारी बनाए रखने के प्रयासों से Nykaa की ग्रोथ स्थिर रहेगी।

Dot & Key और Kay Beauty जैसे लोकप्रिय प्रावइेट लेबल का विस्तार, प्रीमियमाइजेशन पर स्ट्रेटेजिक फोकस, ट्रांजेक्शन कस्टमर्स का बढ़ता बेस और पर्सनल केयर सेगमेंट में पोर्टफोलियो ग्रोथ से कंपनी के विकास को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

सुपरस्टोर बिजनेस में GMV में वृद्धि

Nykaa के ऑनलाइन बीपीसी सेगमेंट के लिए स्टेबल EBITDA मार्जिन का पूर्वानुमान लगाते हुए एलारा ने कहा कि बेहतर टेक रेट्स और एडवर्टाइजिंग रेवेन्यू से होने वाले किसी भी संभावित लाभ की भरपाई एडवर्टाइजिंग और प्रमोशन पर बढ़े हुए खर्च से हो सकती है। Nykaa को उम्मीद है कि मीडियम टर्म में उसके सुपरस्टोर बिजनेस का ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (GMV) वित्त वर्ष 24 के स्तर से नौ गुना बढ़ेगा।

कैसा रहा है Nykaa के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में नायका के शेयरों का प्रदर्शन फ्लैट रहा है। पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयरों में करीब 4 फीसदी की गिरावट आई है। हालांकि, पिछले एक साल में इसने करीब 24 फीसदी का रिटर्न दिया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 195.40 रुपये और 52-वीक लो 130 रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top