Markets

पीएसयू शेयरों में बाकी है बहुत दम, अभी तो शुरू हुई है रेलवे और डिफेंस शेयरों की पार्टी

बाजार की आगे की दशा और दिशा पर बात करने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ जुड़े Emkay Investment Managers के CIO मनीष सोंथालिया। इनको इक्विटी फंड मैनेजमेंट में करीब 3 दशक का अनुभव हैं। आवाज़ के साथ हुआ बातचीत में मनीष सोंथालिया कहा कि हाल में एमएफ में 35 हजार करोड़ रुपए का निवेश आया है। इससे एक बात साफ है कि इलेक्शन के कारण बहुत सारे पैसे साइडवेज पड़े हुए थे। जैसे ही इलेक्शन के नतीजे आए वैसे ही एसआईपी निवेश में जोरदार उछाल आया। सरकार के बनने के बाद नीतियों की निरंतरता को लेकर बनी चिंताएं भी खत्म हो गई हैं। इससे इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि बाजार में तेजी का सिलसिला थमने वाला नहीं है।

बाजार की नजर मोदी 3.0 के 100 दिनों को एजेंडे पर

मनीष का कहना है कि अब बाजार की नजर मोदी 3.0 के 100 दिनों को एजेंडे पर लगी हुई है। इसके अलावा जुलाई में आने वाला बजट भी अब बाजार के लिए अगले ट्रिगर के रूप में काम करेगा। भारत अब बचत करने वालों के देश से निवेश करने वालों के देश की तरफ मूव कर रहा है। ऐसे में बाजार में तेजी का सिलसिला रुकने वाला नहीं है। अगर महंगाई को पीछे छोड़ना है तो निवेश करना ही होगा। इसके लिए इक्विटी मार्केट से बेहतर को जगह नहीं है।

 

पीएसयू शेयरों में अभी भी बहुत दम बाकी

मनीष की राय है कि पीएसयू शेयरों में अभी भी बहुत दम बाकी है। रेलवे और डिफेंस शेयरों में अभी तो तेजी शुरू हुई है। अगले 5 साल में इनमें और तेजी आएगी। डिफेंस में एक्सपोर्ट और आत्मनिर्भर थीम चलेगी। पावर सेक्टर में भी आगे अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। सरकार का फोकस निम्नवर्ग और लोअर मिडिल क्लॉस को राहत देने पर रहेगा। देश में गरीबों के लिए 3 करोड़ घर बनने हैं ऐसे में हाउसिंग सेक्टर में आगे अच्छी तेजी देखने को मिलेगी। इसमें हाउसिंग फाइनेंस और बिल्डिंग मटेरियल कंपनियां शामिल हैं। इलेक्शन के पहले ये कंपनियां वेट एंड वॉच मोड में थीं। अब इनमें तेजी देखने को मिलेगी।

अच्छे मॉनसून से FMCG की वॉल्यूम ग्रोथ बढ़ेगी, IT सेक्टर भी पकड़ेगा रफ्तार

मनीष सोंथालिया की राय है कि अच्छे मॉनसून से FMCG की वॉल्यूम ग्रोथ बढ़ेगी। FMCG पर अभी भी अंडरवेट नजरिया कायम है। आगे बैंकिंग सेक्टर का प्रदर्शन सुधरेगा। अच्छे ग्रोथ और वैल्युएशन वाले बैंकों पर फोकस करें। चुनिंदा सरकारी और निजी बैंकों में बेहतर मौके हैं। टेलीकॉम कंपनियों के लिए टैरिफ हाइक जरूरी है। IT सेक्टर में आगे ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है। IT सेक्टर में आगे हायरिंग बढ़ सकती है। मेटल स्पेस में तेजी बनी रहेगी। चीन में सुस्ती के बावजूद मेटल में तेजी है। चीन में रिकवरी से मेटल की तेजी और बढ़ेगी।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top