Markets

Stocks on Broker’s Radar: अंबुजा सीमेंट, एक्सिस बैंक और अदाणी पोर्ट्स पर ब्रोकरेजेज ने लगाया दांव, जानें टारगेट प्राइस

Stocks on Broker’s Radar: अंबुजा सीमेंट ने बड़ी शॉपिंग की है। पेन्ना सीमेंट में अंबुजा सीमेंट 100% हिस्सेदारी खरीदेगी। ये डील 10,422 करोड़ में डील होने की उम्मीद है। डील से FY28 तक 140 MTPA क्षमता बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है। FY28 तक अदाणी का 20% मार्केट शेयर का लक्ष्य है। दक्षिण भारत में कंपनी की पहुंच बढ़ाने पर जोर। पेन्ना सीमेंट की कुल सीमेंट उत्पादन क्षमता 10 MTPA है। कंपनी की 4 इंटिग्रेटेड यूनिट और 2 ग्राइडिंग यूनिट हैं। 4 MTPA उत्पादन क्षमता के प्लांट निर्माण स्थिति में हैं। कृष्णपटनम और जोधपुर में 2 MTPA के प्लांट बन रहे हैं। 6 महीने से 1 साल में प्लांट तैयार होने की उम्मीद है। इस डील की घोषणा के बाद अंबुजा सीमेंट पर मॉर्गन स्टैनली ने इक्वल-वेट और जेफरीज ने बाय रेटिंग दी है। इसके अलावा आज एक्सिस बैंक और अदाणी पोर्ट्स भी ब्रोकरेजेज के रडार पर आ गये हैं। जानते हैं इनके टारगेट प्राइस-

Ambuja Cement पर मॉर्गन स्टैनली

अंबुजा सीमेंट पर मॉर्गन स्टैनली का कहना है कि कंपनी ने पेन्ना सीमेंट इंडस्ट्रीज में 100% हिस्सा खरीदा है। पेन्ना सीमेंट की कुल सीमेंट उत्पादन क्षमता 10 MTPA है। पेन्ना सीमेंट की ज्यादतर क्षमता आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में है। इसकी वजह से 6-12 महीने में 4 MTPA क्षमता जुड़ने की उम्मीद है। इस डील से दक्षिण भारती में पैठ बढ़ाने के लिहाज से कंपनी के लिए पॉजिटिव संकेत नजर आ रहे हैं। पेन्ना सीमेंट की खरीद से वॉल्यूम ग्रोथ को सपोर्ट मिलेगा। मॉर्गन स्टैनली ने इस पर इक्वल वेट रेटिंग देकर इसका लक्ष्य 665 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

Ambuja Cement पर जेफरीज

अंबुजा सीमेंट पर राय देते हुए विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने कहा कि इसनें दक्षिण भारत की सीमेंट कंपनी पेन्ना सीमेंट इंडस्ट्रीज को खरीदा है। ये डील 10,422 करोड़ में होने की उम्मीद है। पेन्ना का $80-90/टन का वैल्युएशन आकर्षक लग रहा है। इस अधिग्रहण से अंबुजा सीमेंट दक्षिण भारत में तीसरे नंबर प्लेयर बन जाएगी। इस डील से देश के सीमेंट मार्केट में कंपनी की स्थिति मजबूत होगी। सेक्टर में और भी मर्जर और अधिग्रहण दिख सकता है। जेफरीज ने इस पर खरीदारी की रेटिंग देकर इसका लक्ष्य 735 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

 

नोमुरा ने एक्सिस बैंक पर खरीदारी की राय दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 1250 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि रिटेल लेंडिंग बिजनेस हेड सुमित बाली ने इस्तीफा दे दिया है। इस साल की शुरुआत में Retail Liabilities & Branch Banking के प्रमुख रवि नारायणन ने भी इस्तीफा दे दिया था। टॉप मैनेजमेंट में हो रहे बदलावों की निगरानी करना जारी रखना चाहिए। एक्सिस के मध्यम अवधि के ग्रोथ आउटलुक पर पड़नेवाले किसी भी प्रभाव पर भी नजर रखनी होगी।

KOTAK INSTL EQ ON ADANI PORTS

KOTAK INSTL EQ ने अदाणी पोर्ट्स पर खरीदारी की राय दी है। इसके शेयर का लक्ष्य बढ़ाकर 1650 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि वर्ष की कमजोर शुरुआत के बावजूद कंपनी ने FYTD24 में बेहतर प्रदर्शन जारी रखा है। मार्जिन में बढ़ोतरी के साथ कंपनी का ऐसा बेहतर प्रदर्शन लंबे समय तक जारी रह सकता है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top