Markets

IEX के शेयरों को खरीदें या बेचें? एक्सपर्ट ने कहा, अगले कुछ महीनों में 245 रुपये पर पहुंच सकता है स्टॉक

इंडिया एनर्जी एक्सचेंज लिमिटेड (IEX) के शेयरों में 13 जून को कारोबार के दौरान 4 पर्सेंट से भी ज्यादा की तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयरों में तेजी का ट्रेंड है और पिछले 5 कारोबारी सत्रों में इसमें 10 पर्सेंट से भी ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। साथ ही, टेक्निकल रिसर्च एनालिस्ट मानस जायसवाल ने कंपनी के शेयरों के लिए 203 रुपये का नया टारगेट दिया है।  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 13 जून को कंपनी का शेयर 2.67% की बढ़ोतरी के साथ 178.25 रुपये पर बंद हुआ।

जायसवाल के मुताबिक, IEX के लिए ट्रेंड पॉजिटव है और वीकली चार्ट में भी तेजी का रुझान दिख रहा है। उन्होंने कहा कि 175 रुपये पर रेजिस्टेंस लेवल दिख रहा है, जबकि पैटर्न कुल मिलाकर बुलिश है। एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि IEX इस रेजिस्टेंस लेवल को पार कर 203 रुपये के लेवल की तरफ बढ़ेगा। उन्होंने निवेशकों को IEX के स्टॉक में अपनी पोजिशन बनाए रखने की सलाह दी है। साथ ही, गिरावट पर निवेश करने की भी सलाह दी गई है। कंपनी के शेयरों के लिए 159 रुपये का स्टॉप लॉस तय किया गया है।

ट्रेडबुल्स के एनालिस्ट सच्चितानंद उतेकर (Sacchitanand Uttekar) का कहना है कि 6 महीने तक 170-140 रुपये के कंसॉलिडेशन जोन में रहने के बाद IEX 245 रुपये की दिशा में आगे बढ़ने के लिए बेहतर स्थिति में है। उन्होंने बताया, ‘ इसका मंथली ADX हाल में तकरीबन 17 पर पॉजिटिव हुआ है और मंथली RSI तेजी से बढ़ रहा है।’ उनके मुताबिक, शेयरों की मौजूदा रफ्तार 192-200 रुपये को जोन में बनी रहेगी।

SAMCO सिक्योरिटीज के अपूर्व सेठ ने IEX को ‘बाय’ रेटिंग दी है। उन्होंने कहा, ‘IEX स्टॉक पिछले कुछ समय से 120 से 160 रुपये की रेंज में ट्रेड कर रहा है और हफ्ते यह इस लेवल को पार करने में सफल रहा और फिलहाल यह 180 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है। लिहाजा, निवेशक गिरावट होने पर यानी 170 रुपये के लेवल पर शेयरों की खरीद कर सकते हैं और स्टॉप लॉस 160 रुपये हो सकता है। शॉर्ट और मीडियम टर्म में IEX के लिए टारगेट 200 से 220 रुपये हो सकता है।’

इनवेस्टेक (Investec) और एक्सिस कैपिटल (Axis Capital) के एनालिस्ट्स ने भी बेहतर ग्रोथ आउटलुक के आधार पर IEX स्टॉक को अपग्रेड कर दिया है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई सलाह एक्सपर्ट्स के निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top