Markets

Whirlpool of India के शेयर ने छुआ 52 वीक का हाई, ​HUL के सर्फ एक्सेल के साथ की है एक डील

Whirlpool of India Share Price: होम अप्लायंसेज कंपनी व्हर्लपूल ऑफ इंडिया के शेयरों में 13 जून को तेजी है। एक दिन पहले कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया था कि उसने हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड के साथ एक जॉइंट मार्केटिंग एग्रीमेंट किया है। व्हर्लपूल ऑफ इंडिया का शेयर 13 जून को सुबह बढ़त के साथ बीएसई पर 1822.10 रुपये पर खुला। दिन में यह पिछले बंद भाव से करीब 2.4 प्रतिशत तक चढ़कर 1836.50 रुपये के हाई तक गया। यह शेयर का 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर है। कंपनी का मार्केट कैप 22800 करोड़ रुपये है।

व्हर्लपूल ऑफ इंडिया, अमेरिका की Whirlpool Corporation की सब्सिडियरी है। वहीं हिंदुस्तान यूनिलीवर ब्रिटिश कंपनी यूनिलीवर की सब्सिडियरी है। व्हर्लपूल ऑफ इंडिया की ओर से शेयर बाजारों को बताया गया है कि उसने सर्फ एक्सेल के साथ एक नया मार्केटिंग अलायंस किया है। दोनों ब्रांड्स की इनोवेटिव टेक्नोलोजिज का इंटीग्रेशन, सुपीरियर फै​ब्रिक केयर डिलीवर करने, कपड़े धोने की रोज की प्रक्रिया को बेहतर बनाने और बेहतर कस्टमर एक्सपीरियंस में मदद करेगा।

Q4 में मुनाफा 25% बढ़ा

मार्च 2024 के आखिर तक व्हर्लपूल ऑफ इंडिया में प्रमोटर्स के पास 51 प्रतिशत और पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास 49 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। जनवरी-मार्च 2024 में व्हर्लपूल ऑफ इंडिया का ऑपरेशंस से रेवेन्यू 3.66 प्रतिशत बढ़कर 1,734 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले यह 1,672.65 करोड़ रुपये था।

तिमाही के दौरान कंपनी का कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 24.7 प्रतिशत बढ़कर 79.45 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले यह 63.71 करोड़ रुपये था। कुल खर्च सालाना आधार पर 2.1 प्रतिशत बढ़कर 1,660.4 करोड़ रुपये हो गया।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top