Uncategorized

चीनी पर MSP बढ़ने की उम्मीदों से Sugar Stocks में तगड़ा उछाल, इन 4 शेयरों पर रखें नजर | Zee Business

 

Sugar stocks in News: शुगर स्टॉक्स में हलचल तेज है. गुरुवार (13 जून) को शुरुआती घंटों के कारोबार में चुनिंदा शुगर स्टॉक्स 8.5 फीसदी तक उछल गए. इन शेयरों में यह तेजी चीनी पर न्यूनतम समर्थ मूल्य (MSP) बढ़ाए जाने की उम्मीदों के चले आई है. खबर है कि सरकार शुगर सीजन 2024 -2025 के लिए MSP बढ़ाने पर विचार कर रही है.

इंडस्ट्री की मांग है कि चीनी की ​MSP 41 रुपये प्रति किलो की जाए. अभी यह 31 रुपये प्रति किलो है. महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश में एक्स-मिल कीमतें 37-38 रुपये प्रति किलो हैं. चुनावों से पहले सरकार ने गन्ने की FRP में 7.4% बढ़ोतरी की थी.

दरअसल, गन्ने की FRP (Fair and Remunerative Price) में लगातार बढ़ोतरी हुई लेकिन चीनी की MSP में 2019 के बाद से कोई बदलाव नहीं हुआ है. चीनी की MSP तय करने के लिए गन्ने की FRP और सबसे इफीशिएंट मिल्स की चीनी बनाने की लागत को देखा जाता है. इंडस्ट्री की मांग इथेनॉल की कीमतों पर भी विचार करने की है.

Sugar Stocks में तेजी: 14% तक उछाल, रखें नजर

चीनी की MSP में बढ़ोतरी की संभावनाओं के बीच शुगर स्टॉक्स में तेजी है. गुरुवार को शुरुआती कारोबार के दौरान बलरामपुर चीनी का शेयर 2 फीसदी से ज्यादा उछल गया. त्रिवेणी इंजीनियरिंग का शेयर 3 फीसदी से ज्यादा उछल गया. धामपुर शुगर 4.5 फीसदी से ज्यादा और मवाना शुगर 14 फीसदी से ज्यादा उछल गए.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top