Company

Federal Bank का अगला सीईओ कौन? RBI को भेजे तीन नाम, Kotak Bank के पूर्व एमडी भी रेस में

Federal Bank News: निजी सेक्टर के दिग्गज बैंक फेडरल बैंक का अगला सीईओ कौन होगा, इसके लिए तीन नामों पर विचार चल रहा है। बैंक ने इन नामों को केंद्रीय बैंक RBI के पास भेज दिया है। सीएनबीसी-टीवी18 की रिपोर्ट के मुताबिक फेडरल बैंक ने जो नाम भेजे हैं, उसमें से दो तो बैंक के इंटरनल कैंडिडेट्स हैं और एक एक्सटर्नल। रिपोर्ट के मुताबिक बैंक ने जिन दो इंटरनल कैंडिडेट्स के नाम भेजे हैं, वे बैंक के एग्जेक्यूटिव डायरेक्टर्स शालिनी वारियर और हर्ष दुगर हैं तो एक्सटर्नल कैंडिडेट का जो नाम भेजा है, वह हैं कोटक महिंद्रा बैंक के पूर्व डिप्टी एमडी केवीएस मनियन।

अप्रैल में Kotak Mahindra Bank से निकल गए थे KVS

फेडरल बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के पूर्व सीईओ और एमडी केवीएस मनियन का भी नाम सीईओ की रेस में भेजा है। केवीएस ने कोटक महिंद्रा बैंक में अपने पद से 30 अप्रैल को इस्तीफा दे दिया था और इसकी वजह फाइनेंशियल सर्विसेज में बाकी मौके को हासिल करना बताया गया था। फेडरल बैंक के सीईओ और एमडी अभी श्याम श्रीनिवासन हैं और उनके कार्यकाल को आगे बढ़ाने का प्रस्ताव आरबीआई के पास भेजा गया था। हालांकि आरबीआई ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

एक साल में कैसी रही Federal Bank के शेयरों की चाल

फेडरल बैंक के शेयर पिछले साल 26 जून 2023 को एक साल के निचले स्तर 120.90 रुपये पर थे। इस लेवल से एक साल से भी कम समय में यह 44 फीसदी से अधिक उछलकर आज 12 जून 2024 को यह 174.60 रुपये पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई लेवल है। रिकॉर्ड हाई लेवल पर मुनाफावसूली के चलते भाव थोड़े नरम पड़े और दिन के आखिरी में BSE पर यह 3.88 फीसदी की बढ़त के साथ 173.85 रुपये के भाव पर बंद हुए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top