Uncategorized

₹16 के शेयर को खरीदने टूटे निवेशक, सालभर से दे रहा मुनाफा, अब 13 जून है अहम दिन

 

Multibagger Stock: बुधवार के इंट्रा-डे कारोबार में बीएसई पर वोडाफोन आइडिया (VIL) के शेयर 3 फीसदी की बढ़त के साथ 16.70 रुपये के तीन महीने के हाई पर पहुंच गए। स्टॉक 27 फरवरी, 2024 के बाद से अपने उच्चतम स्तर पर कारोबार कर रहा था। 1 जनवरी, 2024 को इसने 52-सप्ताह का उच्चतम स्तर 18.42 रुपये दर्ज किया था। पिछले छह कारोबारी दिनों में वोडा आइडिया के शेयर की कीमत में 26 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। पिछले एक साल में यह शेयर 120% चढ़ा है।

क्या है डिटेल

पिछले दो कारोबारी दिनों में दूरसंचार सेवा प्रदाता के स्टॉक में 6 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। दरअसल, कंपनी ने कहा है कि उसके बोर्ड की बैठक गुरुवार, 13 जून 2024 को होने वाली है। साथ ही कंपनी को कमाई में सुधार की उम्मीद है। हाल की तेजी के साथ वर्तमान में वोडा आइडिया का स्टॉक अपने फॉलो-ऑन-पब्लिक ऑफर (एफपीओ) प्राइस 11 रुपये प्रति शेयर के मुकाबले 51 प्रतिशत अधिक पर कारोबार कर रहा है। कंपनी ने अपने FPO के जरिए 18,000 करोड़ रुपये जुटाए थे। इसने प्रमोटर समूह कंपनी को 14.87 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 1395.4 मिलियन इक्विटी शेयर जारी करके 2,075 करोड़ रुपये जुटाए थे।

एनालिस्ट की राय

एनालिस्ट्स का मानना ​​है कि भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में FY25 और FY26 में महत्वपूर्ण टैरिफ बढ़ोतरी की संभावना है। इसमें वोडा आइडिया सहित सभी कंपनियों के औसत राजस्व प्रति उपयोगकर्ता (ARPU) में पर्याप्त सुधार में योगदान देने की उम्मीद है। हाल के एक नोट में, नोमुरा के विश्लेषकों ने वोडाफोन आइडिया के स्टॉक को ‘न्यूट्रल’ में अपग्रेड किया और कहा कि वोडा आइडिया को एक लंबी यात्रा तय करने की जरूरत है, लेकिन तूफान काफी हद तक गुजर चुका है और कंपनी आगे साफ आसमान का सामना करने के लिए कमर कस रही है। हाल के एक नोट में, नोमुरा के विश्लेषकों ने वोडाफोन आइडिया के स्टॉक को ‘Reduce’ से ‘न्यूट्रल’ में अपग्रेड किया।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top