Markets

Tata Motors Stocks: टाटा मोटर्स के शेयरों में तेजी, ब्रोकरेज ने कहा- ‘अभी भी स्टॉक में कमाई का मौका’

Tata Motors Stocks: टाटा मोटर्स के शेयरों में लगातार पांचवें काराबोरी दिन तेजी जारी है। बुधवार 12 जून को शुरुआती कारोबार में टाटा मोटर्स के शेयर 2.3 फीसदी बढ़कर 1,010 रुपये के भाव पर पहुंचे। कंपनी के शेयरों में यह तेजी कुछ ब्रोकरेज फर्मों की रिपोर्टों के बाद आई है, जिन्होंने कंपनी को लेकर अपना बुलिश नजरिया बरकरार रखा है। उन्होंने कहा कि कंपनी ने हाल में अपने निवेशकों से एक बैठक में बिजनेस जो रुपरेखा पेश की, उससे आगे भी इसके ग्रोथ के मजूबत बने रहने की संभावना है। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी ने वित्त वर्ष 2030 तक EV सेगमेंट में 16,000 से 18,000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना बनाई है।

जेफरीज ने टाटा मोटर्स के शेयर को ‘Buy’ रेटिंग दी है और इसके प्रति शेयर 1,250 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। कंपनी ने अपने ब्रांड को मजबूत करने और अपने पैसेंजर व्हीकल्स (PV) और कमर्शियल व्हीकल्स (CV) सेगमेंट में मुनाफे को बढ़ाने पर अपने फोकस को दोहराया है। टाटा मोटर्स का लक्ष्य वित्त वर्ष 27 तक PV सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी को बढ़ाकर 16 प्रतिशत और वित्त वर्ष 30 तक 18-20 प्रतिशत तक ले जाना है।

इसके अतिरिक्त, टाटा मोटर्स ने अपने CV और PV दोनों सेगमेंट में दोहरे अंकों का EBITDA मार्जिन हासिल करने का भी लक्ष्य रखा है। साथ ही इसने वित्त वर्ष 26 तक अपने इलेक्ट्रिक वाहन (EV) सेगमेंट के भी मुनाफे में आने का लक्ष्य रखा है। मैनेजमेंट ने यह भी कहा कि उसे वित्त वर्ष 2025 तक शुद्ध रूप से कर्ज मुक्त होकर वित्तीय स्थिरता हासिल करने का भरोसा है। इसके अलावा, नेक्सन बनाने वाली कंपनी ने विभिन्न सेगमेंट में 25 प्रतिशत से अधिक की बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

 

मॉर्गन स्टेनली ने टाटा मोटर्स को 1,100 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ इक्वल-वेट रेटिंग दी है। ब्रोकरेज ने कहा कि इंडिविजुअल कारोबारी यूनिट्स ब आत्मनिर्भर हैं, जिससे बिजनेस को और सशक्त बनाने के लिए विभाजन अगला तार्किक कदम बन गया है।

NSE पर दोपहर 12 बजे के करीब, टाटा मोटर्स के शेयर 0.76 फीसदी की तेजी के साथ 994.60 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल कंपनी के शेयरों में अबतक करीब 25.83 फीसदी की तेजी आ चुकी है। वहीं पिछले एक साल में इस शेयर ने करीब 76.34 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top