Markets

GMR Airports के स्टॉक्स में दमदार कमाई का मौका, जानिए क्यों भाग सकता है यह शेयर

विदेशी ब्रोकरेज फर्म जेफरीज ने जीएमआर एयरपोर्ट्स इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। जेफरीज का कहना है हवाई यात्रियों की संख्या बढ़ रही है, जिसका फायदा जीएमआर एयरपोर्ट्स को मिलेगा। ब्रोकरेज फर्म ने जीएमआर एयरपोर्ट्स के शेयरों के लिए 100 रुपये का टारगेट प्राइस बनाए रखा है। इसका मतलब है कि यह स्टॉक अपने करेंट मार्केट प्राइस से करीब 10 फीसदी चढ़ सकता है। 12 जून को मार्केट ओपन होने पर जीएमआर एयरपोर्ट्स के स्टॉक्स में अच्छी तेजी दिखी। लेकिन, थोड़ी देर बाद तेजी कुछ कम हो गई। 10:29 बजे इस स्टॉक का प्राइस 0.43 फीसदी की तेजी के साथ 91.31 रुपये था।

बढ़ते एयर ट्रैफिक का मिलेगा फायदा

Jefferies ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि दिल्ली और हैदराबाद एयरपोर्ट्स का विस्तार हो रहा है। इससे पैसेंजर ट्रैफिक बढ़ेगा। साथ ही कंपनी के नॉन-एयरो रेवेन्यू में भी अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। GMR Airports Infrastructure (GIL) का विलय GMR Airports Limited (GML) में हो रहा है। कंपनी का मानना है कि ऐसा बैलेंसशीट को मजबूत बनाने के लिए किया गया। इससे कंपनी को आने वाले मौकों का फायदा उठाने में आसानी होगी। विलय की प्रक्रिया इस तिमाही पूरी हो जाने की उम्मीद है।

नए टैरिफ मार्च तक लागू होने की संभावना

मैनेजमेंट कंपनी के स्ट्रक्चर को आसान बनाने की कोशिश कर रहा है। उसने एयरपोर्ट प्लेटफॉर्म स्ट्रेटेजी डेवलप करने पर फोकस बढ़ाया है। इसके अलावा नॉन-एयरो बिजनेस को भी कंसॉलिडेट करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। GMR Airports ने दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स के लिए नया टैरिफ अप्लिकेशन फाइल किया है। इसे इस फाइनेंशियल ईयर की अंतिम तिमाही तक लागू किया जा सकता है।

जीएमआर एयरपोर्ट्स में एडीपी की 49% हिस्सेदारी

जेफरीज ने 27 मई को जीएमआर एयरपोर्ट्स के स्टॉक्स को खरीदने की सलाह के साथ इसका कवरेज शुरू किया था। उसने कंपनी की अच्छी ग्रोथ की संभावना जताई थी। एनालिस्ट्स का कहना है कि कंपनी को बढ़ते एयर ट्रैफिक का फायदा मिलेगा। एयरो टैरिफ बढ़ने की संभावना है। इसके अलावा कंपनी के पास रियल एस्टेट में वैल्यू अनलॉकिंग की भी गुंजाइश है। कंपनी को एयरपोर्ट्स डी पेरिस (ADP) का भी सपोर्ट मिलेगा। एडीपी की जीएमआर एयरपोर्ट में 49 फीसदी हिस्सेदारी है।

कंपनी का बिजनेस

GMR Airports एयरपोर्ट्स का डेवलपमेंट, ऑपरेशन और मेंटेनेंस करती है। इसका अलावा यह इंटिग्रेटेड सिक्योरिटी सॉल्यूशंस भी ऑफर करती है। इसके एयरपोर्ट पोर्टफोलियो में तीन ऑपरेशनल एसेट्स हैं। इनमें इंडिया में दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट और हैदराबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट शामिल हैं। इसके अलावा एक एयरपोर्ट फिलीपींस में है, जिसका नाम मैकटन-सेबू इंटरनेशनल एयरपोर्ट है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top