Uncategorized

₹2016 करोड़ का ऑर्डर मिलते ही रॉकेट बना यह शेयर, लगा अपर सर्किट, LIC का है दांव

 

Dredging Corporation of India share: स्मॉलकैप कंपनी- ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के शेयरों में तूफानी तेजी है। दरअसल, कंपनी को श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट अथॉरिटी (एसएमपीए) से 5 साल के लिए ₹2015.88 करोड़ का ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर के बाद कंपनी के शेयर में 10% का अपर सर्किट लग गया है। ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 1050.75 रुपये तक गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है।

शेयर की क्लोजिंग 1027.80 रुपये पर हुई। यह शेयर 7.59% की तेजी के साथ बंद हुआ। ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन के शेयरों में 2024 में 70% की वृद्धि हुई है। पिछले 12 महीनों में शेयर तीन गुना से अधिक बढ़ गया है। इस अवधि में 224% बढ़ गया है। जून 2023 में यह शेयर 322.20 रुपये के 52 वीक लो पर आ गया था।

ऑर्डर की डिटेल

यह ऑर्डर मुख्य रूप से हल्दिया डॉक की ओर जाने वाले शिपिंग चैनल में हुगली मुहाना में मेंटेनेंस ड्रेजिंग से संबंधित है। शिपिंग चैनल की नौवहन क्षमता सुनिश्चित करने के लिए मेंटेनेंस ड्रेजिंग अहम है, जो क्षेत्र में सुचारू और कुशल समुद्री संचालन की सुविधा प्रदान करता है।

ड्रेजिंग कॉर्प ने कहा कि हुगली मुहाना सी-ट्रेड के लिए अहम है और हल्दिया गोदी तक जहाजों के सुरक्षित मार्ग के लिए इसकी गहराई बनाए रखना आवश्यक है। इस साल मई में इंडिया रेटिंग्स ने कंपनी के आउटलुक को संशोधित कर पॉजिटिव कर दिया, जबकि इसकी रेटिंग IND BBB+ पर बरकरार रखी।

कंपनी के बारे में

ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन का स्वामित्व विशाखापत्तनम पोर्ट अथॉरिटी, दीनदयाल पोर्ट अथॉरिटी, जवाहरलाल नेहरू पोर्ट अथॉरिटी और पारादीप पोर्ट अथॉरिटी के पास संयुक्त रूप से है। मार्च तिमाही के अंत में विशाखापत्तनम पोर्ट अथॉरिटी की 19.47% हिस्सेदारी है, अन्य तीन के पास 18% हिस्सेदारी है। भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की 4.39% और मुकुल अग्रवाल के पास 1.8% हिस्सेदारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top