Markets

Multibagger Stock: इस शुगर स्टॉक पर ब्रोकरेज बुलिश, तीन सालों में दे चुका है 606% रिटर्न

अगर आप निवेश के लिए किसी बेहतर पेनी स्टॉक की तलाश में हैं तो दावणगेरे शुगर कंपनी के शेयरों पर नजर रख सकते हैं। दरअसल, ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर बुलिश नजर आ रहे हैं। कंपनी के शेयरों में आज 11 जून को 0.83 फीसदी की तेजी आई है और यह स्टॉक BSE पर 9.76 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 918 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक 12 रुपये के अपने 52-वीक हाई से इस समय करीब 23 फीसदी नीचे ट्रेड कर रहा है। इसका 52-वीक लो 6.05 रुपये है।

Davangere Sugar पर ब्रोकरेज की क्या है राय

ब्रोकरेज फर्म अरिहंत कैपिटल ने हाल ही में दावणगेरे शुगर कंपनी के स्टॉक पर एक रिपोर्ट जारी की है। ब्रोकरेज का कहना है, हमने डेली चार्ट पर 8 रुपये से 9 रुपये की रेंज में मजबूत डिमांड देखा है। ब्रोकरेज ने स्टॉक को 9.7 रुपये के मौजूदा शेयर प्राइस पर Buy रेटिंग दी है और अगले कुछ हफ्तों के लिए 13.20 रुपये से 15 रुपये तक का टारगेट प्राइस तय किया है। इसके अलावा, निवेशकों को 7 रुपये का स्टॉप लॉस लगाने की सलाह भी दी गई है। बता दें कि दावणगेरे शुगर कंपनी ने हाल ही में 1:5 के अनुपात स्टॉक स्प्लिट भी किया है। इसके तहत शेयरधारकों को प्रत्येक शेयर के लिए अतिरिक्त चार शेयर मिले।

Davangere Sugar का प्रोडक्शन बढ़ाने पर फोकस

दावणगेरे शुगर मक्का और चावल से एथनॉल बनाती है और इसने हाल में ही अपनी क्षमता में इजाफा किया है। दावणगेरे शुगर कंपनी ने हाल ही में अपने डिस्टिलरी ऑपरेशन को बढ़ाने के लिए एक प्रोजेक्ट की घोषणा की है। कंपनी 54 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट कॉस्ट से 45 केएलपीडी ग्रेन बेस्ड यूनिट जोड़ने के लिए तैयार है। बैंकों के साथ वित्तीय व्यवस्था पूरी हो चुकी है और सिविल कार्यों में 2 करोड़ रुपये का निवेश किया जा चुका है। मशीनरी सप्लायर्स को फाइनल कर दिया गया है, जिससे प्रोडक्शन कैपिसिटी में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। दावणगेरे शुगर कंपनी ने अत्याधुनिक 35-टन कार्बन डाइऑक्साइड (CO2) प्रोसेसिंग प्लांट की स्थापना की घोषणा की है।

कैसे रहे Davangere Sugar के तिमाही नतीजे

वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में दावणगेरे शुगर ने 63.57 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया है, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह आंकड़ा 88.13 करोड़ रुपये था। कंपनी ने इस अवधि में 4.55 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया किया है, जो कि पिछले साल की समान तिमाही में 8.57 करोड़ रुपये था।

कैसा रहा है Davangere Sugar के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में दावणगेरे शुगर के शेयरों में महज 1.25 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में इसने 6 फीसदी का रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर करीब 12 फीसदी चढ़े हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 58 फीसदी का रिटर्न मिला है। इतना ही नहीं, पिछले करीब तीन सालों में इसके निवेशकों को 606 फीसदी का तगड़ा रिटर्न मिला है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top