Uncategorized

₹50 से सस्ते Power Stock के लिए गुड न्यूज; कंपनी को मिला एक नया ऑर्डर, 2 साल में 515% रिटर्न

 

Power Stocks: विंड पावर सेक्टर की दिग्गज कंपनी सुजलॉन एनर्जी (Suzlon Energy) ने मंगलवार (11 जून) को एक नया ऑर्डर मिलने की घोषणा की है. शेयर बाजार को दी सूचना के मुताबिक, पावर कंपनी को AMPIN Energy Transition के लिए 103.95 मेगावाट विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट के लिए एक नया ऑर्डर हासिल हुआ है. ऑर्डर मिलने की खबर के बाद पावर स्टॉक में तेज उछाल आया है. कारोबार के दौरान BSE पर शेयर 4 फीसदी चढ़कर 49.29 के स्तर पर पहुंच गया.  मल्टीबैगर पावर स्टॉक ने सालभर में निवेशकों को 244 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.

Suzlon Energy Order Details

भारत के सबसे बड़े रिन्युएबल एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर सुजलॉन ग्रुप ने शेयर बाजार को बताया कि उसे एएमपीआईएन एनर्जी ट्रांजिशन प्राइवेट लिमिटेड के लिए 103.95 मेगावाट विंड एनर्जी प्रोजेक्ट के डेवलपमेंट के लिए एक नया ऑर्डर मिला है. सुजलॉन राजस्थान के फतेहगढ़ जिले में कंपनी के स्थान पर एक हाइब्रिड लैटिस ट्यूबलर (HTL) टावर और 3.15 मेगावाट की रेटेड क्षमता वाले 33 पवन टरबाइन जनरेटर (WTC) स्थापित करेगा. यह ऑर्डर कंपनी के 3 मेगावाट प्रोजेक्ट सीरीज से बड़े रेटेड 3.15 मेगावाट, एस144-140 मीटर टर्बाइनों के लिए है.

समझौते के तहत, सुजलॉन विंड टर्बाइन की सप्लाई करेगा और कंस्ट्रक्शन और कमीशनिंग सहित प्रोजेक्ट को शुरू करेगा. सुजलॉन कमीशनिंग के बाद ऑपरेशन और मेंटेनेंस सर्विसेज भी प्रदान करेगा.

 

60 रुपये तक जाएगा स्टॉक

ICICI Securities ने सुजलॉन एनर्जी पर खरीदारी की सलाह बनाए रखी है. साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस 54 से बढ़ाकर 60 रुपये कर दिया है. ब्रोकरेज का कहना है कि मार्क डेसडेलिर ने इस्तीफे में किसी तरह के फाइनेंशियल और लीगल अनियमितता की बात नहीं कही है. मैनेजमेंट ट्रांसपरेंसी बढ़ाने और जानकारी साझा करने की प्रॉसेस में सुधार को लेकर कई कदम उठा रहा है. कंपनी मैनेजमेंट को कॉरपोरेट गवर्नेंस के मसलों के समाधान को लेकर भरोसा है.

Suzlon Energy Share Price Performance

BSE पर  मल्टीबैगर पावर स्टॉक का 52 वीक हाई 52.19 और लो 13.28 है. कंपनी का मार्केट कैप 65,665.84 करोड़ रुपये है. स्टॉक रिटर्न की बात करें तो बीते एक साल में शेयर का रिटर्न 244 फीसदी से ज्यादा है. 2024 में इस साल अब तक शेयर 22 फीसदी उछल चुका है. पिछले 2 साल में शेयर का रिटर्न 515 फीसदी और 3 साल में करीब 640  फीसदी है.

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top