Uncategorized

Ixigo IPO पर टूट पड़े हैं निवेशक, पहले दिन ही 100% सब्सक्राइब, GMP में उछाल

Ixigo IPO पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए गुड न्यूज है। कंपनी का आईपीओ पहले दिन 100% सब्सक्राइब किया जा चुका था। निवेशकों के लिए अच्छी बात यह है कि आईपीओ ग्रे मार्केट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है। बता दें, कंपनी के आईपीओ पर अभी आज भी दांव लगाया जा सकता है। निवेशकों के लिए यह कल यानी 12 जून तक खुला रहेगा।

पहले दिन करीब 2 गुना सब्सक्रिप्शन

Ixigo IPO को पहले दिन यानी सोमवार को 1.95 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। आईपीओ को रिटेल कैटगरी में 6.17 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ था। वहीं, नॉन इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स कैटगरी में 2.78 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। बता दें, क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स सेक्शन में 12 प्रतिशत का सब्सक्रिप्शन मिला था।

कंपनी की तरफ से आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों को 13 जून को शेयरों का अलॉटमेंट किया जाएगा। वहीं, 18 जून 2024 को कंपनी की बीएसई और एनएसई में लिस्टिंग संभव है।

लगाना होगा 14,973 रुपये का दांव

कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 88 रुपये से 93 रुपये प्रति शेयर है। वहीं, Ixigo IPO का लॉट साइज 161 शेयरों का बनाया गया है। ऐसे में किसी भी निवेशक को कम से कम 14,973 रुपये का दांव लगाना पड़ेगा। बता दें, कंपनी ने एंकर निवेशकों के जरिए 333.05 करोड़ रुपये जुटाए थे। एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 7 जून को ओपन हुआ था।

ग्रे मार्केट में तेजी

ग्रे मार्केट की बात करें तो यहां Ixigo IPO की स्थिति में सुधार हुआ है। कल शाम को आईपीओ 26 रुपये के प्रीमियम पर ग्रे मार्केट में उपलब्ध था। जबकि एक दिन पहले ही ये 23 रुपये के प्रीमियम पर था। अगर आज का ट्रेंड लिस्टिंग तक रहा तो निवेशकों को पहले दिन ही आईपीओ से 28 प्रतिशत का फायदा हो सकता है। आईपीओ के जरिए कंपनी 740.10 करोड़ रुपये जुटाने का प्रयास कर रही है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top