Markets

IndiGo block deal: राहुल भाटिया की प्रमोटर एंटिटी बेच सकती है करीब 2% हिस्सेदारी, 39.4 करोड़ डॉलर की हो सकती है डील

प्राइवेट सेक्टर की एयरलाइन IndiGo की पैरेंट फर्म इंटरग्लोब एविएशन में 39.4 करोड़ डॉलर की ब्लॉक डील हो सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक राहुल भाटिया की प्रमोटर एंटिटी इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में अपनी दो फीसदी हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है। मामले से जुड़े कई लोगों ने नाम न बताने की शर्त पर मनीकंट्रोल को यह जानकारी दी है। इंडिगो के शेयरों में आज 10 जून को 4.16 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक 4,553 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

Interglobe Enterprises के पास कंपनी में 37.75% हिस्सेदारी

सूत्रों ने मनीकंट्रोल को बतयाा, “यह डील शुरू हो चुकी है और भाटिया लगभग 2 फीसदी हिस्सेदारी बेचना चाह रहे हैं। कई सालों में यह पहली बार है कि वह वैल्यू अनलॉक करने और कुछ रिटर्न प्राप्त करने की सोच रहे हैं।” एक्सचेंज फाइलिंग के अनुसार, इंटरग्लोब एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड के पास वर्तमान में इंटरग्लोब एविएशन में 37.75 प्रतिशत हिस्सेदारी है। पिछले छह महीनों में कंपनी के शेयरों में 55.66 फीसदी की तेजी आई है।

 

IndiGo block deal में 4266 रुपये होगा फ्लोर प्राइस

एक दूसरे सूत्र ने कहा कि 4266 रुपये प्रति शेयर का फ्लोर प्राइस 4562.55 रुपये प्रति शेयर के क्लोजिंग प्राइस से 6.5 फीसदी डिस्काउंट पर है। Citi इस डील पर आई-बैंकर के रूप में काम कर रही है। अहम बात यह है कि डील की शर्तों के अनुसार सेलर पर 365 दिनों की लॉक अप पीरियड है। तीसरे सूत्र के मुताबिक इंटरग्लोब एविएशन के अलावा राहुल भाटिया के होटल और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सेगमेंट में भी बिजनेस इंटरेस्ट हैं, जिसके लिए अतिरिक्त कैपिटल की जरूरत हो सकती है।

अप्रैल में भाटिया ने टेक महिंद्रा के पूर्व एमडी सीपी गुरुनानी के साथ AI कंपनी AionOS लॉन्च की है। इंटरग्लोब एविएशन और सिटी से तत्काल टिप्पणी के लिए संपर्क नहीं किया जा सका। मनीकंट्रोल ने एक ईमेल भेजी है और जैसे ही फर्मों से जवाब मिलेगा, इस स्टोरी को अपडेट कर दिया जाएगा।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top