Uncategorized

2000 इलेक्ट्रिक बस बनाने का मिला ऑर्डर, रॉकेट बना शेयर, कंपनी का है तगड़ा प्लान

JBM Auto Share: जेबीएम ऑटो लिमिटेड के शेयर आज सोमवार को फोकस में थे। कंपनी के शेयर में आज 4% तक की तेजी रही और यह शेयर 2100 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गया। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी ने एक्सचेंजों को सूचित किया कि उसकी सहायक कंपनी जेबीएम इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड ने मैक्वेरी ग्रुप की कंपनी MUON इंडिया के साथ एक डील पर साइन किए हैं। इस समझौते के तहत, JBM का इरादा अगले कुछ वर्षों में MUON के साथ 2,000 से अधिक इलेक्ट्रिक बसें तैनात करने का है।

क्या है डिटेल

समझौते के आधार पर, जेबीएम को अप्रैल, 2024 में 43 बसों के लिए शुरुआती ऑर्डर मिला था और ऑर्डर की तारीख से सिर्फ एक महीने के भीतर बसों की डिलीवरी शुरू कर दी गई थी। इसके अलावा कंपनी 10 जून, 2024 तक डिलीवरी सफलतापूर्वक पूरी करने में सफल रही है। मैक्वेरी ग्रुप ने भारत के लिए ‘वर्टेलो’ नाम से एक ईवी फाइनेंसिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जो फाइनेंसिंग, फ्लीट मैनेजमेंट और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस की पेशकश करेगा।

कंपनी की योजना

CNBC-TV18 के साथ बातचीत में कंपनी के वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक निशांत आर्य ने कहा कि JBM ऑटो चालू वित्त वर्ष (FY25) के लिए अपने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) व्यवसाय से ₹3,000 करोड़ के रेवेन्यू का टारगेट रख रहा है, जो FY24 में ₹1,750 करोड़ था। मैक्वेरी ग्रुप ने भारत के लिए ‘वर्टेलो’ नाम से एक ईवी फाइनेंसिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जो फाइनेंसिंग, फ्लीट मैनेजमेंट और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस की पेशकश करेगा। आर्य ने कहा कि कंपनी इस साल लगभग 2,500 इलेक्ट्रिक बसें देने की योजना बना रही है। आर्य ने कहा कि वर्तमान में ईवी कारोबार को लिस्ट करने या व्यवसाय में रणनीतिक निवेशक लाने की कोई योजना नहीं है।

कंपनी के शेयर

जेबीएम ऑटो के शेयर 3.62% बढ़कर ₹2,098 पर बंद हुए। इस साल अब तक स्टॉक 30% बढ़ चुका है और पिछले 12 महीनों में 130% चढ़ा है। वहीं, पिछले पांच साल में 2,059.77% चढ़ा है। साल 2004 से अब तक यह शेयर 5 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया है। इस दौरान इसमें 37,000% तक की तेजी देखी गई है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top