Markets

Dealing Room Check: डीलिंग रूम्स में आज पीएसयू स्टॉक में हुई खरीदारी, इस दिग्गज शेयर में दिखेगी 5% की तेजी

Dealing Room Check: NDA 3.0 सरकार का फोकस किसानों पर होगा। बतौर PM मोदी ने तीसरी बार कार्यभार संभाला। किसानों के हक में पहला फैसला लिया। किसान निधि की 17वीं किश्त जारी करने का आदेश दिया। सवा नौ करोड़ किसानों को इसका फायदा मिलेगा। बाजार में आज सीमेंट और फर्टिलाइजर शेयर फुल एक्शन में दिखे। विकसित भारत निर्माण पर NDA सरकार का फोकस होने से सीमेंट शेयर चमक उठे। श्री सीमेंट, रैम्को सीमेंट, अल्ट्राटेक में 3 से 5 परसेंट की तेजी नजर आई। उधर मॉनसून की चाल सुधरने से FACT, NFL, RCF, Deepak Fertilizer के शेयर 3-8 परसेंट भागे। सरकारी कंपनियों का आज बाजार में जलवा देखने को मिला। CPSE और PSU BANK इंडेक्स सवा परसेंट ऊपर चढ़ गये। इसके साथ ही PSU पावर कंपनियों में भी रौनक नजर आई। पावर ग्रिड का शेयर 3% चढ़ा। बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, यूनियन बैंक, BOI में भी 2% की बढ़त देखने को मिली। इधर आज डीलर्स के डीलिंग रूम्स में दो स्टॉक में सबसे ज्यादा एक्शन देखने को मिला। डीलर्स ने आज गेल और एचपीसीएल के शेयर में दांव लगाने की राय अपने क्लाइंट्स को दी।

सीएनबीसी-आवाज़ के यतिन मोता ने डीलिंग रूम्स के सूत्रों के हवाले से कहा कि आज डीलर्स ने पीएसयू सेक्टर के शेयर में खरीदारी करवाई है। डीलर्स ने गेल (GAIL) के शेयर में खरीदारी करने की राय अपने क्लाइंट्स को दी है। डीलर्स ने कहा कि इसमें F&O ट्रेंड के आधार पर STBT रणनीति अपनाने यानी कि आज बेचने और कल खरीदने की सलाह है। आज इस शेयर में HNIs ने बिकबाली की है। डीलर्स के मुताबिक शेयर में जल्द ही 204-205 रुपये का लक्ष्य दिखना संभव है। डीलर्स के मुताबिक केपैक्स की खबर शेयर के लिए नेगेटिव साबित हो सकती है।

दूसरे स्टॉक के रूप में डीलर्स ने आज सरकारी तेल कंपनी के शेयर में बुलिश राय दी। यतिन मोता ने कहा कि डीलर्स ने एचपीसीएल (HPCL) के शेयर में खरीदारी की राय दी है। डीलर्स के मुताबिक शेयर में घरेलू फंड्स की ओर से खरीदारी है। डीलर्स का कहना है कि शेयर में 4 से 5 परसेंट तेजी की उम्मीद है। इस स्टॉक में डीलर्स की पोजिशनल खरीदारी की राय है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। हमारी  तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top