Markets

Heritage Foods Stock: चंद्रबाबू नायडू का 9 साल का पोता भी है करोड़पति, इस शेयर से की 6 दिन में बंपर कमाई

Heritage Foods Stock: तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की किस्मत लोकसभा और विधानसभा चुनावों के कुछ ही समय में बदल गई है। उनके परिवार के मालिकाना हक वाली कंपनी, हेरिटेज फूड्स के शेयर एग्जिट पोल के रूझानों के बाद से ही रॉकेट बने हुए हैं। पिछले कुछ दिनों से इस शेयर में लगातार अपर सर्किट लगते हुए देखा जा रहा है। इस तेजी को इस बात से भी सपोर्ट मिला है कि चंद्रबाबू नायडू सिर्फ आंध्र प्रदेश में नहीं सरकार बना रहे हैं, बल्कि केंद्र की NDA सरकार बनाने में भी उनकी भूमिका काफी अहम है।

बस पिछले 12 दिनों में हेरिटेज फूड्स के शेयरों का भाव दोगुना है, जिसके चलते नायडू परिवार की संपत्ति में हजारों करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। एक्सचेंज पर मौजूद आंकड़ों के मुताबिक, नायडू परिवार के पास हेरिटेज फूड्स की 35.7 फीसदी हिस्सेदारी है। इसमें उनकी पत्नी भुवनेश्वरी के पास 24.37 फीसदी हिस्सेदारी, उनके बेटे लोकेश के पास 10.82 फीसदी हिस्सेदारी और बहू ब्राह्मणी के पास 0.46 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

इसके अलावा चंद्रबाबू नायडू के 9 साल के पोते देवांश के पास भी कंपनी की 0.06 फीसदी हिस्सेदारी (56,075) है। हेरिटेज फूड्स के बस पिछले 6 कारोबारी दिन में 70 फीसदी चढ़ चुके है। इस हिसाब से देवांश के 56,075 शेयरों की कीमत अब बढ़कर 4.1 करोड़ रुपये हो गई है, जो चुनाव नतीजों के ठीक पहले 3 जून को 2.4 करोड़ रुपये थी।

हेरिटेड फूड्स के शेयरों में उछाल से पिछले 6 दिनों में नायडू परिवार की कुल संपत्ति में 1,100 करोड़ रुपये से अधिक का इजाफा हुआ है। इस बीस सोमवार 10 जून को हेरिटेड फूड्स के शेयर 5.26 की तेजी के साथ 696.00 रुपये के भाव पर बंद हुए। दिन के कारोबार में शेयर ने 10 फीसदी की अपनी अपर सर्किट सीमा को छू लिया था।

हेरिटज फूड्स के बारे में

चंद्रबाबू नायडू ने साल 1992 में ‘हेरिटज फूड्स (Heritage Foods)’ कंपनी की स्थापना की थी, जो डेयरी प्रोडक्ट्स के कारोबार में है। यह कंपनी नवंबर 1996 में शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुई थी। यह कंपनी तीन सेगमेंट में कारोबार करती है- डेयरी, रिटेल और एग्रीकल्चर। एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश, हेरिटेज फूड्स के प्रमोटरों में से एक हैं। कंपनी अपनी सहायक कंपनी हेरिटेज न्यूट्रीवेट लिमिटेड (HNL) के माध्यम से पशु चारा कारोबार में भी मौजूद है। हेरिटेज फूड्स के प्रोडक्ट्स में दूध और दही, घी, पनीर, फ्लेवर्ड मिल्क जैसे दूध से बने उत्पाद शामिल है। कंपनी की उपस्थिति देश के 11 राज्यों में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top