Markets

JBM Auto के शेयरों में 4% की रैली, MUON India के साथ 2000 बसों के लिए हुआ एग्रीमेंट

जेबीएम ऑटो के शेयरों में आज 10 जून को 4 फीसदी तक की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 1.13 फीसदी की बढ़त के साथ 2046.65 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, कंपनी ने एक्सचेंजों को सूचित किया कि उसकी सब्सिडियरी कंपनी जेबीएम इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड ने मैक्वेरी ग्रुप की कंपनी MUON India के साथ एक एग्रीमेंट किया है। इस खबर के बाद जेबीएम ऑटो के शेयरों में जमकर खरीदारी देखी गई। आज की तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 24,201 करोड़ रुपये हो गया है।

JBM Auto और MUON India के बीच एग्रीमेंट से जुड़ी डिटेल

इस समझौते के तहत JBM अगले कुछ वर्षों में MUON को 2000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बसें सप्लाई करेगा। समझौते के तहत जेबीएम को अप्रैल 2024 में 43 बसों के लिए शुरुआती ऑर्डर मिला था और ऑर्डर की तारीख से सिर्फ एक महीने के भीतर बसों की डिलीवरी शुरू कर दी गई थी। इसके अलावा, कंपनी ने 10 जून 2024 तक सफलता के साथ डिलीवरी पूरी की है।

 

मैक्वेरी ग्रुप ने भारत के लिए ‘वर्टेलो’ नाम से एक ईवी फाइनेंसिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जो फाइनेंसिंग, फ्लीट मैनेजमेंट और चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सॉल्यूशंस ऑफर करेगा।

JBM Auto का 3000 करोड़ रुपये के रेवेन्यू का लक्ष्य

सीएनबीसी-टीवी18 से बातचीत में कंपनी के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर निशांत आर्य ने कहा कि जेबीएम ऑटो मौजूदा वित्त वर्ष (FY25) के लिए अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) बिजनेस से 3000 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल करने का लक्ष्य बना रहा है, जो FY24 में 1750 करोड़ रुपये था। आर्य ने कहा कि कंपनी इस साल करीब 2500 इलेक्ट्रिक बसें देने की योजना बना रही है। उन्होंने बताया कि फिलहाल ईवी बिजनेस को लिस्ट करने या कारोबार में कोई रणनीतिक निवेशक लाने की कोई योजना नहीं है।

कैसा रहा है JBM Auto के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में जेबीएम ऑटो के शेयरों में 13 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 52 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 26 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 122 फीसदी का तगड़ा मुनाफा हुआ है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में स्टॉक ने 2794 फीसदी का बंपर मुनाफा कराया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top