Markets

Man Infra Shares: बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में मिला तगड़ा ऑर्डर, फटाक से 4% उछल गए शेयर

Man Infraconstruction Share Price: इंफ्रा सेक्टर की दिग्गज कंपनी मैन इंफ्राकंस्ट्रक्शन के शेयर आज एक ऐलान पर 4 फीसदी से अधिक उछल गए। कंपनी ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्श (BKC) में एक प्राइस रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के अधिग्रहण का ऐलान किया है। एक्सचेंज फाइलिंग में इस अधिग्रहण का खुलासा होते ही जैसे शेयरों को खरीदने की होड़ मच गई। शेयरों की मांग बढ़ी तो भाव ऊपर चढ़े। इस तेजी का कुछ निवेशकों ने फायदा उठाया जिससे भाव नरम पड़े। हालांकि अब भी यह काफी मजबूत स्थिति में है। दिन के आखिरी में BSE पर यह 2.93 फीसदी की बढ़त के साथ 200.55 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इंट्रा-डे में यह 4.46 फीसदी उछलकर 203.55 रुपये के इंट्रा-डे हाई तक पहुंच गया था।

Man Infraconstruction को कैसा प्रोजेक्ट मिला है?

मैन इंफ्राकंस्ट्रक्शन लिमिटेड (MICL) ने आज एक्सचेंज फाइलिंग में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एक प्राइम रीडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के अधिग्रहण का ऐलान किया। एक्सचेंज फाइलिंग में रियल एस्टेट कंपनी ने जो खुलासा किया है, उसके मुताबिक इस प्रोजेक्ट के तहत वह बीकेसी के कलंगर एरिया में आर्टेक को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी लिमिटेड की रीडेवलप करेगी।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल?

मैन इंफ्राकंस्ट्रक्शन के शेयर पिछले साल 12 जून 2023 को 101.50 रुपये पर थे। यह इसके शेयरों के लिए एक साल का निचला स्तर है। इस निचले स्तर से 8 महीने में यह करीब 146 फीसदी उछलकर 5 फरवरी 2024 को 249.40 रुपये पर पहुंच गया। यह इसके शेयरों के लिए रिकॉर्ड हाई लेवल था। हालांकि शेयरों की यह तेजी यहीं थम गई और फिलहाल इस हाई से यह लगभग 20 फीसदी डाउनसाइड है।

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top