Markets

Godawari Power के शेयर रिकॉर्ड हाई पर, शेयर बायबैक पर जल्द फैसला लेगी कंपनी

गोदावरी पावर एंड इस्पात लिमिटेड के शेयरों में आज 10 जून को करीब 12 फीसदी तक की रैली देखी गई। इस समय यह स्टॉक BSE पर 7.35 फीसदी की बढ़त के साथ 1046.60 रुपये के भाव पर ट्रेड कर रहा है। वहीं, इंट्राडे में स्टॉक ने 1086.05 रुपये के अपने रिकॉर्ड हाई को छू लिया। दरअसल, कंपनी जल्द ही शेयर बायबैक पर फैसला ले सकती है। कंपनी ने कहा है कि इसके बोर्ड की बैठक 15 जून को होने वाली है जिसमें शेयर बायबैक पर विचार किया जाएगा। यही वजह है कि कंपनी के शेयरों में आज जमकर खरीदारी देखी गई।

Godawari Power Share: दो साल में दूसरा बायबैक

अगर गोदावरी पावर एंड इस्पात के शेयर बायबैक को मंजूरी मिल जाती है तो यह महज दो साल में कंपनी का दूसरा बायबैक होगा। इससे पहले किए गए बायबैक में गोदावरी पावर एंड इस्पात ने टेंडर ऑफर के जरिए 250 करोड़ रुपये तक के शेयर खरीदे थे।

 

बता दें कि शेयर बायबैक में कंपनी शेयरधारकों से अपने ही शेयर खरीदती है। निवेशकों को कैश बैक देने के लिए इसे टैक्स-एफिशिएंट तरीका माना जाता है। शेयर वापस खरीदकर कंपनी मार्केट में शेयरों की संख्या कम कर देती है, जिससे स्टॉक का मूल्य बढ़ सकता है।

कैसा रहा है Godawari Power के शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में गोदावरी पावर एंड इस्पात के शेयरों में 17 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में स्टॉक ने 52 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल अब तक कंपनी के शेयर 35 फीसदी भाग चुके हैं। पिछले एक साल में इसने 157 फीसदी का अच्छा खासा रिटर्न दिया है। इतना ही नहीं, पिछले 4 सालों में इसके निवेशकों को 2665 फीसदी का शानदार मुनाफा हुआ है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top