Uncategorized

इलेक्ट्रिक वाहन के लिए विदेश से मिला ऑर्डर, शेयर खरीदने की लूट, लगा 20% का अपर सर्किट, ₹62 पर आया भाव

 

Wardwizard Innovations Share: वार्डविजार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड (डब्ल्यूआईएमएल) के शेयर आज सोमवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयर में आज 20% का अपर सर्किट लग गया और यह शेयर 62.71 रुपये पर पहुंच गया। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, जॉय ई-बाइक के लिए मशहूर भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कंपनी ने कहा कि उसे फिलीपींस की कंपनी बेउला इंटरनेशनल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (BEULAH) से 1.29 बिलियन डॉलर का ऑर्डर मिला है। इस खबर के बाद से ही शेयरों में तेजी देखी जा रही है।

क्या है डिटेल?

एक्सचेंज फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) के जरिए WIML अपने मौजूदा इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया मॉडल को फिलीपींस में डिस्ट्रिब्यूट करेगा, साथ ही विशेष रूप से फिलीपींस बाजार के लिए नए चार पहिया वाणिज्यिक वाहन विकसित करेगा। WIML जॉय ई-बाइक ब्रांड नाम के तहत EV सेगमेंट में भारत की प्रमुख ऑटो मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक है। अपने पोर्टफोलियो में हाई और लो गति दोनों कैटेगरी में 10 से अधिक मॉडलों के साथ कंपनी ने भारत भर के 400 से अधिक प्रमुख शहरों में मजबूत उपस्थिति स्थापित की है और पूरे देश में इस संख्या को बढ़ाने की इच्छा रखती है। WIML की वर्तमान उत्पादन क्षमता 4-6 लाख दोपहिया यूनिट और 40,000-50,000 तिपहिया यूनिट प्रति वर्ष है। 10,800 करोड़ रुपये के ऑर्डर के साथ कंपनी को इसे तीन साल में पूरा करने की उम्मीद है।

कंपनी देश में भारत ईवी प्रोडक्शन का पावरहाउस बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है। परिवहन क्षेत्र का विद्युतीकरण असाधारण गति से आगे बढ़ रहा है। इंडिया एनर्जी स्टोरेज एलायंस (आईईएसए) के अनुमान के मुताबिक, भारत में ईवी बाजार 2021-2030 की अवधि में 49 प्रतिशत की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) हासिल करने की उम्मीद है, जिसमें 2030 तक 10 मिलियन वार्षिक बिक्री होगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top