Markets

Bharti Airtel के शेयर में आ सकती है और 8% की तेजी, CLSA की ओर से खरीदने की सलाह

Bharti Airtel Share Price: टेलिकॉम सेक्टर की कंपनी भारती एयरटेल के शेयर में आगे और 8 प्रतिशत की तेजी देखने को मिल सकती है। ब्रोकरेज फर्म CLSA ने शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग के साथ 1,540 रुपये प्रति शेयर का टारगेट प्राइस दिया है। यह शेयर के 7 जून को बंद भाव से 8 प्रतिशत ज्यादा है। हाल ही में भारती एयरटेल ने 100 अरब डॉलर मार्केट कैप को छुआ था। CLSA के अनुसार, भारती एयरटेल के 100 अरब डॉलर के क्लब में प्रवेश के पीछे इसके मोबाइल कारोबार की सफलता है। मैनेजमेंट एग्जीक्यूशन के सपोर्ट के साथ भारत में मोबाइल की मजबूत ग्रोथ इस मेगा-कॉरपोरेशन को आगे बढ़ा रही है।

भारत में अभी तक 100 अरब डॉलर मार्केट कैप क्लब में रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और HDFC बैंक हैं। CLSA ने यह भी बताया कि भारती एयरटेल का मार्केट कैप पूरे एक दशक में मुश्किल से बढ़ा है, लेकिन 7 वर्षों में तीन गुना (3.3 गुना) से अधिक बढ़ गया है। ब्रोकरेज का मानना ​​है कि कंपनी के तीन प्रमुख चालक- हाई ग्रोथ स्केलेबल बिजनेस, मजबूत मैनेजमेंट और वैश्विक प्रतिस्पर्धी बढ़त हैं।

10 जून को Bharti Airtel शेयर की चाल

10 जून को सुबह बीएसई पर भारती एयरटेल का शेयर मामूली बढ़त के साथ 1428.95 रुपये पर खुला। उसके बाद यह पिछले बंद भाव से 0.74 प्रतिशत चढ़कर 1436.45 रुपये के हाई तक गया। सुबह 10.45 पर कंपनी का मार्केट कैप 8.14 लाख करोड़ रुपये के करीब था। इस साल अब तक शेयर ने निवेशकों की संपत्ति में 42% से अधिक की वृद्धि की है।

Q4 में कितना रहा मुनाफा

भारती एयरटेल का मार्च 2024 तिमाही में कंसोलिडेटेड शुद्ध मुनाफा 31 प्रतिशत घटकर 2,072 करोड़ रुपये रहा। एक साल पहले की समान तिमाही में कंपनी ने 3,005.6 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था। मार्च 2024 तिमाही के दौरान कंपनी का ऑपरेशनल रेवेन्यू 4.4 प्रतिशत बढ़कर 37,599.1 करोड़ रुपये हो गया। साल भर पहले की समान तिमाही में यह 36,009 करोड़ रुपये था।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top