Uncategorized

आज से खुल रहा है इस कंपनी का IPO, कीमत 100 रुपये से कम, जानें GMP

आज से ixigo IPO ओपन हो रहा है। निवेशकों के पास इस आईपीओ पर दांव लगाने के लिए 12 जून तक का मौका रहेगा। कंपनी के आईपीओ का साइज 740.10 करोड़ रुपये का है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 1.29 करोड़ फ्रेश शेयर और 6.67 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत जारी करेगी। बता दें, कंपनी की कोशिश है कि फ्रेश शेयर के जरिए 120 करोड़ रुपये और ऑफर फॉर सेल के तहत 620.10 करोड़ रुपये जुटाया जा सके।

क्या है कीमत? (ixigo IPO Price Band)

ixigo IPO का प्राइस बैंड 88 रुपये से 93 रुपये प्रति शेयर तय किया गया बै। कंपनी ने 161 शेयरों का एक लॉट बनाया है। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,973 रुपये का दांव लगाना होगा। कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 13 जून 2024 को किया जाएगा। वहीं, बीएसई और एनएसई में ixigo IPO की लिस्टिंग 18 जून को प्रस्तावित है।

ग्रे मार्केट से मिले हैं अच्छे संकेत (ixigo IPO GMP)

ग्रे मार्केट में कंपनी का प्रदर्शन काफी बेहतर नजर आ रहा है। इन्वेस्टर्स गेन की रिपोर्ट के अनुसार आईपीओ आज यानी सोमवार को 23 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। अगर यही हाल लिस्टिंग तक रहा तो कंपनी शेयर बाजारों में 116 रुपये पर लिस्ट हो सकती है। यानी निवेशकों को करीब 25 प्रतिशत का फायदा पहले दिन ही हो सकता है।

यह आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 7 जून को खुला था। तब कंपनी ने आईपीओ के जरिए 333.05 करोड़ रुपये जुटाए थे। ixigo IPO में अधिकतम 10 प्रतिशत हिस्सा ही रिटेल निवेशकों को अधिक दिया जा सकता है। वहीं, क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स को कम से कम 75 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा।

क्या करती है कंपनी?

यह एक ऑनलाइ ट्रैवेल एजेंसी है। कंपनी अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रेन, फ्लाइट और बस टिकट की बुकिंग के साथ-साथ होटल को बुक करने सुविधा भी देती है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top