Markets

Dividend Stocks: अगले सप्ताह 36 कंपनियों के डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट; Tata Motors, Asian Paints, Raymond समेत ये नाम शामिल

Dividend Stocks Next Week: 10 जून से शुरू हो रहे सप्ताह में कई कंपनियों की ओर से घोषित हो चुके डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट पड़ रही है। रिकॉर्ड डेट तक जिन शेयरधारकों के नाम शेयरों के लाभार्थी मालिकों के तौर पर रजिस्टर ऑफ मेंबर्स ऑफ द कंपनी या डिपॉजिटरीज के रिकॉर्ड्स में होंगे, वे डिविडेंड पाने के हकदार होंगे। कुछ कंपनियों ने इंटरिम डिविडेंड तो कुछ ने वित्त वर्ष 2024 के लिए फाइनल डिविडेंड का ऐलान किया है। आइए जानते हैं कि अगले सप्ताह किस तारीख पर किस कंपनी के डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट है…

Dr. Lal PathLabs Ltd: कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 के लिए 10 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 6 रुपये का फाइनल डिविडेंड घोषित किया है। इस पर कंपनी की सालाना आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी।

 

Nelco Ltd: कंपनी शेयरधारकों को 2.2 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड देने वाली है।

Asian Paints: कंपनी वित्त वर्ष 2024 के लिए शेयरधारकों को 1 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 28.15 रुपये का फाइनल डिविडेंड दे रही है। इस पर कंपनी की 78वीं सालाना आम बैठक में शेयरधारकों की मंजूरी ली जाएगी।

Jindal Saw Ltd: कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 के लिए 2 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 4 रुपये का ​डिविडेंड घोषित किया है।

Kriti Industries (India) Ltd: शेयरधारकों के लिए वित्त वर्ष 2024 के लिए 0.2 रुपये प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड घोषित हुआ है।

Kriti Nutrients Ltd: यह कंपनी वित्त वर्ष 2024 के लिए 0.3 रुपये प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड देने वाली है।

Tata Motors: टाटा मोटर्स ने वित्त वर्ष 2024 के​ लिए 2 रुपये फेस वैल्यू वाले हर साधारण शेयर पर 6 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने का फैसला किया है। इसमें 3 रुपये का सामान्य डिविडेंड और 3 रुपये का स्पेशल डिविडेंड शामिल है। इसके अलावा 2 रुपये फेस वैल्यू वाले हर ‘A’ साधारण शेयर पर 6.20 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने वाली है। इसमें 3.10 रुपये का सामान्य डिविडेंड और 3.10 रुपये का स्पेशल डिविडेंड शामिल है। डिविडेंड पर कंपनी की 24 जून को होने वाली 79वीं सालाना आम बैठक में शेयरहोल्डर्स की मंजूरी ली जाएगी।

Tata Chemicals: कंपनी ने शेयरधारकों के लिए 10 रुपये फेस वैल्यू वाले हर साधारण शेयर पर 15 रुपये का डिविडेंड देने की सिफारिश की है। इस 26 जून को होने वाली कंपनी की सालाना आम बैठक में शेयरहोल्डर्स की मंजूरी ली जाएगी।

CIE Automotive India Ltd: शेयरधारकों के लिए 5 रुपये प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड घोषित हुआ है।

ICICI Prudential Life Insurance Company Ltd: कंपनी ने 60 पैसे प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड देने का फैसला किया है।

KSB Ltd: शेयरधारकों को 17.5 रुपये प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड मिलने जा रहा है।

Mkventures Capital Ltd: कंपनी ने वित्त वर्ष 2025 के लिए 1 रुपये प्रति शेयर का इंटरिम डिविडेंड देने का फैसला किया है।

Raymond Ltd: वित्त वर्ष 2024 के लिए रेमंड 10 रुपये प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड देने वाली है।

Shankara Building Products Ltd: शेयरधारकों को वित्त वर्ष 2024 के लिए 3 रुपये प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड मिलने वाला है।

Tata Technologies Ltd: कंपनी ने शेयरधारकों को वित्त वर्ष 2024 के लिए 8.4 रुपये प्रति शेयर का फाइनल डिविडेंड और 1.65 रुपये प्रति शेयर का स्पेशल डिविडेंड देने का फैसला किया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top