Uncategorized

अडानी की इस कंपनी को पश्चिम बंगाल में मिला बड़ा काम, शेयर में आई तूफानी तेजी

 

Adani Ports share: गौतम अडानी समूह की कंपनी- अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) को पश्चिम बंगाल में बड़ा काम मिला है। इस कंपनी को कोलकाता के श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट पर कंटेनर फैसलिटीज के लिए पांच साल का ऑपरेशनल एंड मेंटेनेंस (ओएंडएम) कॉन्ट्रैक्ट मिला है। इसके साथ ही कंपनी को स्वीकृति पत्र (एलओए) की तारीख से सात महीने के भीतर माल ढुलाई उपकरण लगाना होगा।

क्या कहा कंपनी ने

अडानी पोर्ट्स के अनुसार-कंपनी ने प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया के माध्यम से पांच साल का ओएंडएम कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया है। कंपनी के पूर्णकालिक निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अश्विनी गुप्ता ने कहा कि नेताजी सुभाष डॉक पर माल ढुलाई सुविधाओं के लिए ओएंडएम कॉन्ट्रैक्ट का एपीएसईजेड को प्रदान किया जाना देश भर में बंदरगाहों और लॉजिस्टिक्स बुनियादी ढांचे को विकसित करने की हमारी प्रतिबद्धता और पश्चिम बंगाल में इसकी संभावनाओं को रेखांकित करता है।

अडानी पोर्ट्स के शेयर का हाल

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को अडानी पोर्ट्स के शेयर पर निवेशक टूट पड़े। शुक्रवार को शेयर की कीमत 1378.85 रुपये थी। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 1.93% बढ़कर बंद हुआ।

तंजानिया पोर्ट के लिए समझौता

हाल ही में अडानी पोर्ट्स की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयरी कंपनी अडानी इंटरनेशनल पोर्ट्स होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (एआईपीएच) ने तंजानिया के दार-एस-सलाम बंदरगाह पर कंटेनर टर्मिनल-2 के परिचालन और प्रबंधन के लिए तंजानिया पोर्ट प्राधिकरण के साथ 30 साल के रियायती समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। दार-एस-सलाम पोर्ट एक प्रवेश द्वार बंदरगाह है और यह सड़क व रेलवे के एक अच्छी तरह से जुड़े नेटवर्क से जुड़ा हुआ है। इस समझौते के साथ अडानी पोर्ट्स ने तंजानिया में कदम रख लिया है। समूह तंजानिया में परियोजना कंपनी का 3.95 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण करेगा, जिसमें सभी बंदरगाह हैंडलिंग उपकरण और कर्मचारी हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top