Markets

IREDA Share Price: शेयरों में गिरावट पर करें खरीदारी? एक्सपर्ट्स ने दी खास स्ट्रैटेजी

IREDA Share Price: इंडियन रिन्यूएबल एनर्जी डेवलपमेंट एनर्जी (IREDA) के शेयर आज मजबूत मार्केट सेंटिमेंटल में भी करीब 2 फीसदी टूट गए। गिरावट के बाद भाव में कुछ रिकवरी तो हुई और यह ग्रीन जोन में आ गया लेकिन अभी तेजी मामूली ही है। एक्सपर्ट्स ने इसे लंबी रेस का घोड़ा तो माना है लेकिन एक अहम लेवल भी बताया है। आज इरेडा के शेयरों के चाल की बात करें तो फिलहाल BSE पर यह 0.08 फीसदी की बढ़त के साथ 178.40 रुपये पर है। इंट्रा-डे में यह 1.88 फीसदी टूटकर 174.90 रुपये तक आ गया था।

IREDA पर एक्सपर्ट्स का क्या है रुझान

सेबी रजिस्टर्ड मार्केट एक्सपर्ट राजेश सतपुते का मानना है कि इरेडा तब तक अच्छा शेयर है, जब तक यह 160 रुपये के ऊपर बना रहता है। अगर यह 190 रुपये के लेवल को ब्रेक करता है तो यह 230-240 रुपये के लेवल तक पहुंच सकता है। राजेश ने मौजूदा निवेशकों को इरेडा के शेयर होल्ड करने की सलाह दी है। इसी प्रकार प्रभुदास लीलाधन की वैशाली पारेख का भी मानना है कि इसे 155 रुपये के लेवल पर तगड़ा सपोर्ट मिल रहा है और अगर यह 195 रुपये का लेवल पार करता है तो यह 230 रुपये के लेवल तक पहुंच सकता है।

₹32 का शेयर पहुंचा ₹214.80 पर

इरेडा के शेयर पिछले साल ही 29 नवंबर 2023 को लिस्ट हुए थे और आईपीओ निवेशकों को यह 32 रुपये के भाव पर जारी हुआ था। लिस्टिंग के दिन यह 50 रुपये पर खुला था और 59.99 रुपये के इंट्रा-डे हाई लेवल पर पहुंचकर बंद हुआ था। अगर पहले दिन भी निवेशक ने इसमें पैसे लगाए होते तो उसे तगड़ा मुनाफा हुआ होता क्योंकि 6 कुछ ही महीने में यह उछलकर 6 फरवरी 2024 को 215 रुपये की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया था। कंपनी के कारोबारी सेहत की बात करें तो मार्च तिमाही में इसका मुनाफा सालाना आधार पर 33 फीसदी उछलकर 337.4 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। अप्रैल में इरेडा को नवरत्न का स्टेटस मिला था और वर्ष 2030 तक इसकी योजना महारत्न बनने की है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top