Markets

विप्रो, जी एंटरटेनमेंट और L&T टेक्नोलॉजी पर जानें ब्रोकरेज फर्मों की निवेश राय

Stocks on Broker’s Radar: बाजार में आज आईटी सेक्ट की दिग्गज कंपनी विप्रो पर फोकस है। कंपनी को 50 करोड़ डॉलर का बड़ा ऑर्डर मिला है। अमेरिका के एक बड़े टेलीकम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर से कंपनी को ये ऑर्डर मिला है। अगले 5 साल तक सर्विस मैनेज करने का ऑर्डर कंपनी को मिला है। इसके बाद विदेशी ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टैनली ने इस पर अंडरवेट कॉल दी है। इसके अलावा आज जी एंटरटेनमेंट, एलएंडटी टेक्नोलॉजी ब्रोकरेज फर्मों के रडार पर आ गये हैं। इसमें जी एंटरटेनमेंट पर सीएलएसए ने अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है। इसके अलावा एलएंडटी टेक्नोलॉजी पर भी मॉर्गन स्टैनली ने अंडरवेट नजरिया अपनाया है।

मॉर्गन स्टैनली ने विप्रो पर अंडरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 421 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि अमेरिका में मेगा-डील को सख्त विवेकाधीन खर्च के माहौल में सकारात्मक रूप से लिया जा सकता है। कंपनी को अमेरिका में एक अग्रणी वाणिज्यिक सेवा प्रदाता द्वारा एक बड़ा सौदा किया गया है। विप्रो कुछ उत्पादों और Industry-Specific Solutions के लिए प्रबंधित सेवाएं प्रदान करेगा। इस ऑर्डर का कुल आकार 50 करोड़ डॉलर है और इसकी अवधि पाँच वर्ष है। इस दौरान इसका पी/ई मल्टीपल गैप भी व्यापक रह सकता है।

CLSA ON ZEE ENTERTAINMENT

सीएलएसए ने जी एंटरटेनमेंट पर अंडरपरफॉर्म रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 150 रुपये प्रति शेयर तय किया है। उनका कहना है कि जी बोर्ड ने 2,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दी, क्योंकि सेक्टर का आउटलुक बदल रहा है। धन जुटाने के साथ, जी बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच मजबूत होना चाहता है। हालांकि जी का 4% कम कम प्रोमोटर स्वामित्व एक प्रमुख चुनौती बनी हुई है।

MORGAN STANLEY ON L&T TECHNOLOGY

मॉर्गन स्टैनली ने एलएंडटी टेक्नोलॉजी पर अंडरवेट रेटिंग दी है। इसके शेयर का लक्ष्य 4200 रुपये/शेयर तय किया है। उनका कहना है कि लाइव डेमो और डेप्थ शोकेस में गहन आरएंडडी फोकस का प्रदर्शन किया गया है। लाइव डेमो समृद्ध डोमेन अनुभव और लंबे समय से चले आ रहे क्लाइंट्स रिलेशनशिप्स का संकेत दे रहा है। इस समय कंपनी ईआर एंड डी सेवाओं में बढ़ती आउटसोर्सिंग से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है। हालांकि, निकट-अवधि की मैक्रो चिंताएँ और निवेश चरण आय में बाधाएँ पैदा कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top