Markets

RVNL Shares Price: रेल विकास निगम को NTPC से मिला ₹495 करोड़ का ऑर्डर, इस साल 106% बढ़ चुका है शेयर

RVNL shares price: भारत सरकार के स्वामित्व वाली कंपनी रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयर आज 7 जून शुरुआती कारोबार में करीब 3% तक चढ़ गए। कंपनी को नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) से 495 करोड़ रुपये का नया ऑर्डर मिला है। इसी के बाद इसके शेयरों में यह तेजी आई है। एनएसई पर शेयर का भाव 3.15% बढ़कर 382 रुपये के दिन के उच्च स्तर पर पहुंच गया, जबकि इसका पिछला बंद भाव 370.3 रुपये था। इस साल अब तक RVNL के शेयरों में 106% की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने करीब 200% का शानदार रिटर्न दिया है।

जहां तक वर्क ऑर्डर हासिल करने की बात है, तो कंपनी लगातार इस मोर्चे पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। RVNL को एनटीपीसी ने पश्चिम बंगाल के रामम हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट में बैराज कॉम्प्लेक्स और हेड रेस टनल (HRT) के हिस्से को बनाने और उसे इंस्टॉल करने से जुड़े कार्यों के लिए ऑर्डर दिया है। यह ऑर्डर 66 महीनों में पूरा किया जाएगा।

इससे पहले गुरुवार (6 जून) को RVNL ने बताया था कि उसे दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (DHBVN) और ईस्टर्न रेलवे से करीब 515 करोड़ रुपये के दो ऑर्डर मिले हैं। ईस्टर्न रेलवे के ऑर्डर में आसनसोल डिवीजन के तहत आने वाली सीतारामपुर बाईपास लाइन का कंस्ट्रक्शन शामिल है।

वहीं DHBVN (दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम) ने गुरुग्राम रिवैम्प्ड डिस्ट्रीब्यूशन सेक्टर स्कीम (RDSS) में स्काडा और DMS/OMS कार्यों को पूरा करने के लिए ऑर्डर दिया है। इस ऑर्डर की वैल्यू 124.57 ऑर्डर रुपये है और इसे 30 महीने में पूरा किया जाना है।

RVNL के शेयर की टेक्निकल एनालिसिस

आज की तेजी के साथ ही BSE पर आरवीएनएल का मार्केट कैप बढ़कर ₹78,052 करोड़ हो गया। इस स्टॉक का एक साल का बीटा 0.6 है, जो इस अवधि के दौरान शेयर में बहुत कम अस्थिरता कां सकेत देता है। टेक्निकल रूप से, RVNL का 14-दिनों का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) 62.1 पर है, जो संकेत देता है कि यह शेयर फिलहाल न तो ओवरबॉट जोन में है और न ही ओवरसोल्ड जोन में है। रेल विकास निगम के शेयर 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 30 दिन, 50 दिन, 100 दिन, 150 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहे हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top