Markets

HDFC AMC देगी ₹70 का इंटरिम डिविडेंड, रिकॉर्ड डेट हुई तय; शेयर में तेजी

HDFC AMC Interim Dividend: HDFC एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए 70 रुपये प्रति शेयर का इंटरिम डिविडेंड घोषित किया है। 7 जून को बोर्ड मीटिंग के बाद कंपनी ने इस बारे में शेयर बाजारों को जानकारी दी। HDFC AMC की ओर से उसके ट्रेडिंग इतिहास में यह अब तक का सबसे अधिक डिविडेंड पेमेंट है। कंपनी 2018 में शेयर बाजारों में लिस्ट हुई थी। शेयर बाजारों को दी गई सूचना में कहा गया है कि डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 18 जून है।

इस तारीख तक जिन शेयरधारकों के नाम शेयरों के लाभार्थी मालिकों के तौर पर रजिस्टर ऑफ मेंबर्स ऑफ द कंपनी या डिपॉजिटरीज के रिकॉर्ड्स में होंगे, वे डिविडेंड पाने के हकदार होंगे। डिविडेंड का भुगतान पात्र शेयरधारकों को 30 जून 2024 को या उससे पहले कर दिया जाएगा। HDFC AMC ने कहा कि शेयरधारकों को वित्त वर्ष 2024 के लिए 5 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर पर 70 रुपये का इंटरिम डिविडेंड दिया जाएगा।

इससे पहले कितना दे चुकी है डिविडेंड

पिछले साल कंपनी ने 48 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड की घोषणा की थी। इससे पहले, 2022 में 42 रुपये प्रति शेयर, 2021 में 34 रुपये, 2020 में 28 रुपये, और मार्च और जुलाई 2019 में 12-12 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड की घोषणा की थी।

HDFC AMC के शेयर में मामूली तेजी

बीएसई पर HDFC AMC के शेयर में 7 जून को मामूली लेकिन तेजी है। शेयर सुबह बढ़त के साथ 3778.15 रुपये पर खुला और फिर 1.4 प्रतिशत चढ़कर 3820 रुपये के हाई तक गया। कंपनी का मार्केट कैप 81100 करोड़ रुपये से ज्यादा है। कंपनी की 25वीं सालाना आम बैठक 25 जुलाई को होगी।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top