India

कंपनी ने एक झटके में निकाल दिए 80% कर्मचारी, गुडबाय बोलने का भी नहीं मिला मौका

एक कंपनी ने एक झटके में अपनी टीम के 80 प्रतिशत लोगों को नौकरी से निकाल दिया। एंप्लॉयीज को एक दूसरे को अलविदा कहने का भी मौका नहीं मिला। Reddit पर एक दिल को छू लेने वाली पोस्ट में एक यूजर ने इस बड़ी छंटनी को लेकर जानकारी शेयर की है। यह पोस्ट काफी चर्चा में है। यूजर ने छंटनी की अचानक हुई घटना को लेकर कहा कि वह अपने सहकर्मियों को गुडबाय भी नहीं बोल सका। टीम के बीच कोई आखिरी संपर्क नहीं था।

उसने अपने सहकर्मियों के सामने आने वाली निजी परेशानियों के बारे में बताया है, “मेरे बॉस को दो बच्चों का पालन-पोषण करना है, एक अन्य सहकर्मी ने हाल ही में एक घर खरीदा है और नौकरी के लिए दूसरी जगह शिफ्ट हो गया है, और एक की हाल ही में शादी हुई है।”

काम में ढिलाई के बावजूद यूजर की नहीं गई नौकरी

अपनी टीम की कठिनाइयों के बावजूद उस यूजर ने स्वीकार किया कि उसे नौकरी से नहीं निकाला गया है। यह तब है, जब वह अपने काम के साथ अच्छा नहीं है। यूजर ने पोस्ट में कबूल किया, “मैं काम में ढिलाई बरतता हूं, कम से कम काम करता हूं, हमेशा लंच के लिए एक घंटे से ज्यादा समय लेता हूं। जब मन करता है तब ऑफिस में 1/2 दिन आता हूं, जबकि सप्ताह में कम से कम 3 दिन आना जरूरी है, और मैं कभी भी समय पर नहीं आता। आज सब कुछ जिस तरह से हुआ, वह पागलपन है। यह पहली बार है, जब मुझे काम पर इतना तनाव हो रहा है।”

यूजर, अपने सहकर्मियों को नौकरी से निकाले जाने और उसे न निकाले जाने पर अपराधबोध महसूस कर रहा है। उसने लिखा, “मुझे नौकरी पर बरकरार रखे जाने से मुझे ऐसा लगता है कि मुझ पर उनका कुछ बकाया है। लेकिन मैं अभी भी नौकरी छोड़ने की योजना बना रहा हूं- जिससे मुझे और भी बुरा लग रहा है क्योंकि शायद उनमें से कोई मेरे साथ रह सकता था। मुझे नहीं पता कि इस समय क्या करना है।”

इस पोस्ट पर Reddit कम्युनिटी से कई तरह की प्रतिक्रियाएं मिलीं। एक यूजर ने कहा कि हो सकता है कि ज्यादा सैलरी वाले कर्मचारियों को निकाला गया हो और कम वालों को छोड़ दिया गया हो। एक दूसरे यूजर कहा कि उसकी कंपनी में भी एक टीम के साथ ऐसा हुआ था। छंटनी में बाकी बच गए दो लोगों ने तुरंत नौकरी छोड़ दी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top