Uncategorized

₹1300 के पार जाएगा यह शेयर, नायडू की पार्टी से है कनेक्शन, एक्सपर्ट बोले- खरीदो

 

Amara Raja Energy: बीते मंगलवार को ऐतिहासिक गिरावट के बाद भारतीय शेयर बाजार ने बुधवार को एक बार फिर जबरदस्त रिकवरी देखी। इस तूफानी तेजी के बीच अमारा राजा एनर्जी कंपनी के शेयर भी रॉकेट की तरह बढ़ते नजर आए। यह कंपनी चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) से जुड़ी है।

कैसे है कनेक्शन

अमारा राजा के प्रबंध निदेशक (एमडी) गल्ला जयदेव हैं। इन्हें जय गल्ला के नाम से भी जाना जाता है। वह टीडीपी संसदीय दल के पूर्व नेता हैं। दो बार के सांसद और अमारा राजा समूह के प्रमुख ने इस साल लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 32.86 की है। प्रमोटर में आरएन गल्ला फैमिली प्राइवेट लिमिटेड के पास समूची हिस्सेदारी है। पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास कंपनी के 67.14 फीसदी शेयर हैं।

शेयर का हाल

बीएसई पर दोपहर के कारोबार में अमारा राजा के शेयर 14 प्रतिशत बढ़कर ₹1232 पर पहुंच गए। कारोबार के अंत में शेयर 1216 रुपये पर बंद हुए। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर 12.27% चढ़े। बता दें कि 29 मई को शेयर की कीमत 1,278 रुपये तक पहुंच गई। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। शेयर के 52 हफ्ते का लो 599 रुपये है। यह शेयर अक्टूबर 2024 में इस स्तर तक गया।

टीडीपी की सरकार में अहम भूमिका

लोकसभा चुनाव में बीजेपी गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद अब सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है। गठबंधन के इस नई सरकार में चंद्रबाबू नायडू के तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) की अहम भूमिका होगी। वहीं, आंध्र प्रदेश विधानसभा में भ भारी बहुमत मिलने के बाद राज्य में टीडीपी की सरकार बन रही है। बता दें कि टीडीपी ने 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़कर 16 सीटें जीतीं।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

डीआरएस फिनवेस्ट के संस्थापक और इक्विटी बाजार विशेषज्ञ रवि सिंह का मानना ​​है कि इस शेयर में और तेजी देखने को मिल सकती है। सिंह ने अमारा राजा एनर्जी स्टॉक के लिए ₹1350 का टारगेट प्राइस दिया है।

बता दें कि FY24 की चौथी तिमाही में अमारा राजा ने प्रॉफिट में साल-दर-साल 61.4 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जो ₹230 करोड़ तक पहुंच गया। परिचालन से राजस्व 19.5 प्रतिशत बढ़कर ₹2908 करोड़ हो गया। यह पिछले वर्ष की समान अवधि में ₹2433 करोड़ था। कंपनी का एबिटा 16.2 प्रतिशत बढ़कर ₹410 करोड़ हो गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top