Markets

Share Market Crash: Nifty PSE में 19% की गिरावट, BHEL, REC, PFC के शेयर 20% तक लुढ़के

लोकसभा चुनाव के नतीजों में के बीच आज 4 जून को निफ्टी PSE इंडेक्स में 19 फीसदी से अधिक की गिरावट आई है। दरअसल, बाजार को लोकसभा चुनाव के नतीजे पसंद नहीं आए। एग्जिट पोल के अनुमान के मुकाबले BJP को इस चुनाव में काफी कम सीटें मिली हैं। यही वजह है कि आज शेयर बाजार में जमकर बिकवाली देखी गई। निफ्टी PSE इंडेक्स 16.38 फीसदी की गिरावट के साथ 9,475.10 के लेवल पर बंद हुआ है। एग्जिट पोल के बाद मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना था कि स्थिर सरकार बनने से राजनीतिक स्थिरता रहेगी और इसके साथ ही पॉलिसी जारी रहने की उम्मीद है। इसके चलते आगे पब्लिक सेक्टर के शेयरों का बेहतर प्रदर्शन जारी रहने का अनुमान था।

Nifty PSE की गिरावट पर क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इनवेस्टमेंट स्ट्रेटेजिस्ट वी के विजयकुमार ने कहा, “यह भारी गिरावट अब तक के नतीजों के एग्जिट पोल से कमजोर रहने के कारण है। अगर भाजपा को अपने दम पर बहुमत नहीं मिलता है तो निराशा होगी और यह बाजार में दिखाई दे रहा है।”

BHEL, REC, PFC और भारत इलेक्ट्रॉनिक्स में 15 से 20 फीसदी की गिरावट आई। कई शेयरों ने अपने लोअर सर्किट को छू लिया। इसके चलते इन शेयरों में ट्रेडिंग अस्थायी रूप से रोकना पड़ा। इसके अलावा, SAIL, GAIL, Coal India, Power Grid, ONGC, कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स में करीब 10 फीसदी की गिरावट आई।

यदि एनडीए गठबंधन भारी बहुमत के साथ सत्ता में लौटता है, तो ब्रोकरेज फर्मों का मानना ​​है कि सरकार डेवलपमेंट, ग्रोथ और उदारीकरण के अपने आर्थिक एजेंडे को जारी रखेगी और सत्ता में अपने लगातार तीसरे कार्यकाल के दौरान इनवेस्टमेंट आधारित ग्रोथ पर फोकस करेगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top