Lok Sabha Election

Power Stocks Crashed: BHEL में 28% की भारी गिरावट, चुनावी नतीजे के उतार-चढ़ाव ने खींच लिया पावर स्टॉक्स का दम

Power Stocks Crashed on LokSabha Election Result Day: एग्जिट पोल ने जिस तेजी से पावर स्टॉक्स को एक कारोबारी दिन पहले तगड़ा पावर दिया था, आज उससे भी तगड़ा झटका नतीजे के दिन दिख रहा है। BSE Power इंडेक्स पर बात करें तो भेल (BHEL) तो एकदम से अर्श से फर्श पर आ गया। इसके शेयर इंट्रा-डे में 28 फीसदी से अधिक टूट गए। बाकी शेयरों की भी स्थिति अच्छी नहीं है। बीएसई पावर पर 13 स्टॉक्स हैं और को भी शेयर ग्रीन जोन में नहीं है और सभी में गिरावट 5 फीसदी से अधिक ही है।

30% पर लोअर सर्किट है BHEL का

भेल के शेयर आज 28.07% टूटकर 223.95 रुपये पर आ गया। इस प्रकार 30 फीसदी के लोअर सर्किट लेवल 217.95 रुपये से यह थोड़ी ही दूर रहा। इसने रिकवरी तो की है लेकिन अब भी यह काफी कमजोर है और फिलहाल BSE पर 21.07 फीसदी की गिरावट के साथ 245.75 रुपये के भाव पर है।

बाकी Power Stocks की क्या है स्थिति

विंड टर्बाईन बनाने वाली सुजलॉन एनर्जी के शेयर फिलहाल 5 फीसदी टूटकर 47.50 रुपये के लोअर सर्किट पर आ गए। एनएचपीसी, पावरग्रिड, सीजी पावर में 11-11 फीसदी, टाटा पावर में करीब 13 फीसदी, सीमेंस और एनटीपीसी में 13-13 फीसदी की गिरावट दिख रही है। अदाणी पावर 14 फीसदी से अधिक और अदाणी ग्रीन करीब 16 फीसदी टूट गए। यहां इन सभी शेयरों के मौजूदा भाव और उनमें गिरावट की डिटेल्स है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top