Markets

Suzlon Energy का शेयर 5% चढ़कर अपर सर्किट में, अभी और 17% बढ़ सकती है कीमत

Suzlon Energy Share Price: सुजलॉन एनर्जी के शेयर में 3 जून को 5 प्रतिशत की तेजी आई और अपर सर्किट लग गया। ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने शेयर के लिए कवरेज शुरू किया है और 58.5 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ ‘ओवरवेट’ कॉल दी है। यह सुजलॉन शेयर के बीएसई पर मौजूदा भाव से 17 प्रतिशत ज्यादा है। सुजलॉन एनर्जी का शेयर सुबह ​बीएसई पर पिछले बंद भाव से 5 प्रतिशत के उछाल के साथ 49.99 रुपये पर खुला और अपर सर्किट लग गया।

कंपनी का मार्केट कैप 68000 करोड़ रुपये पर है। पिछले एक साल में शेयर की कीमत करीब 338 प्रतिशत चढ़ी है। 2024 में अब तक शेयर 29 प्रतिशत चढ़ा है।

काफी मजबूत कंपनी बन गई है Suzlon

मॉर्गन स्टेनली ने अपने नोट में कहा कि सुजलॉन एनर्जी, भारत के एनर्जी ट्रांजिशन से फायदा लेने के लिए अच्छी पोजिशन में है। डीलेवरेजिंग प्रोसेस के बाद यह काफी मजबूत कंपनी बन गई है। QIP, राइट्स इश्यू समेत कई तरीकों से फंड जुटाने के बाद सुजलॉन एनर्जी एक कर्ज मुक्त कंपनी बन चुकी है। मार्च 2024 तिमाही के आखिर में कंपनी की बुक्स में शुद्ध कैश बैलेंस 1100 करोड़ रुपये था। इससे पहले Nuvama ने सुजलॉन के शेयर के लिए कवरेज शुरू किया था और 53 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ ‘बाय’ रेटिंग दी थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top