Markets

Tata Steel के प्लांट में विरोध प्रदर्शन, ब्रिटेन में कर्मचारी संघ की ये है मांग

देश और विदेश में कई कंपनियों की ओर से छंटनी की जा रही है। इस छंटनी का कई जगहों पर विरोध भी किया जा रहा है। अब ब्रिटेन के स्टीलवर्कर्स यूनियन ने छंटनी के विरोध में टाटा स्टील के पोर्ट टैलबोट और न्यूपोर्ट ललनवर्न में स्थित प्लांट में 1,500 कर्मचारियों की औद्योगिक कार्रवाई जारी रखने की घोषणा की है। टाटा स्टील ने अपनी पुरानी ब्लास्ट फर्नेस को बंद करने के कारण कर्मचारियों की छंटनी की है, जिसके विरोध में उक्त कार्रवाई की जाएगी।

विरोध-प्रदर्शन जारी रखेंगे

औद्योगिक कार्रवाई का अर्थ कर्मचारियों के असंतोष का अस्थायी प्रदर्शन है। इसमें हड़ताल या काम में कमी शामिल है। ‘यूनाइट द यूनियन’ ने बृहस्पतिवार को कहा कि कंपनी जब तक ब्लास्ट फर्नेस को बंद करने का फैसला वापस नहीं लेती है, उसके कर्मचारी 18 जून से नियमों के अनुसार विरोध-प्रदर्शन जारी रखेंगे।

चिंताओं को दोहराया

यूनाइट द यूनियन के महासचिव शैरोन ग्राहम ने कहा कि मौजूदा सरकार के साथ टाटा के विनाशकारी सौदे से इसके अन्य विदेशी परिचालन को लाभ होगा। टाटा स्टील ने कहा कि वह इस कदम से निराश है और उसने बैलट प्रक्रिया के बारे में अपनी चिंताओं को दोहराया।

समीक्षा जारी रखेंगे

टाटा स्टील के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमने यूनाइट यूनियन को बैलट प्रक्रिया के दौरान दो बार और फिर इस सप्ताह पत्र लिखकर उन्हें बैलट प्रक्रिया में महत्वपूर्ण अनियमितताओं के बारे में सूचित किया है। हम अपने अगले कानूनी कदमों की समीक्षा और विचार करना जारी रखेंगे।’’

इंवेस्टमेंट

टाटा स्टील ने अप्रैल में वेल्स स्थित अपने पोर्ट टैलबोट स्टीलवर्क्स में अत्याधुनिक इलेक्ट्रिक आर्क फर्नेस को अपनाने के लिए 1.25 अरब पाउंड का निवेश करने और दो पुराने ब्लास्ट फर्नेस को बंद करने का फैसला किया था।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top