Uncategorized

1 साल में 600% का रिटर्न, अब अडानी ग्रुप से मिला इस कंपनी को करोड़ों रुपये का काम

 

Cochin Shipyard Ltd: कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड की सहयोगी कंपनी उडुपी कोचिन शिपयार्ड को अडानी ग्रुप की कंपनी की तरफ से काम मिला है। यह काम अडानी हार्बर सर्विसेज लिमिटेड ने दिया है। ऑर्डर की कीमत 1000 करोड़ रुपये से 2000 करोड़ रुपये के बीच आंकी गई है। बता दें, कंपनी को तीन 70 टी बोलार्ड पुल ASD टग्स बनाना होगा।

इससे पहले कंपनी OSL के लिए दो 62 टी बोलार्ड पुल ASD टग्स बना चुकी है। जोकि तय तारीख से पहले ही कंपनी ने तैयार करके दे दिया था। मौजूदा समय में ये दोनो बोलार्ड प्रदीप पोर्ट और न्यू मैंगलोर पोर्ट पर कार्यरत हैं।

कुछ ऐसा रहेगा बोलार्ड

उडुपी कोचिन शिपयार्ड ने प्रेस रिलीज के जरिए दी जानकारी में कहा है कि इस बोलार्ड को रॉबर्ट ऐलन लिमिटेड ने डिजाइन किया है। इसकी लम्बाई 22 मीटर की है। चौड़ाई 12.2 मीटर की है। इसमें 1838 किलोवाट के दो इंजन लगे हुए हैं। ससाथ 150 किलोवाट का डील जनरेटर भी लगेगा।

उडुपी कोचिन शिपयार्ड ने Polestar Maritime limited के साथ भी दो 70टी बोलार्ड पुल एएसडी टग्स बनाने का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। बता दें, मौजूदा समय में कंपनी के पास कई बड़े ऑर्डर हैं।

शेयर बाजार में कोचिन शिपयार्ड का प्रदर्शन कैसा?

स्टॉक मार्केट में कोचिन शिपयार्ड के शेयरों का प्रदर्शन शानदार है। कंपनी के शेयरों का भाव पिछले एक साल के दौरान 684 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, 6 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 223 प्रतिशत का लाभ मिला है। Trendlyne के डाटा के अनुसार महज 3 महीने में ही कोचिन शिपयार्ड के शेयरों की कीमतों में 122 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुआ है। बता दें, पिछले एक महीने में इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में 49.40 प्रतिशत की तेजी आई है।

बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 2100 रुपये और 52 वीक लो लेवल 245.18 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 51,238.93 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top