Uncategorized

इस मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली PSU कंपनी को लेकर एक्सपर्ट ने जारी किया रेड अलर्ट, बोले – बेच दो, ₹1000 के नीचे आएगा भाव

 

Multibagger Stock: जिन सरकारी कंपनियों ने बीते एक साल के दौरान शानदार रिटर्न दिया है उसमें मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (Mazagon Dock Shipbuilders Ltd) एक है। लेकिन अब कंपनी के पोजीशनल निवेशकों के लिए एक बुरी खबर है। ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) का कहना है कि कंपनी के शेयरों का भाव 1000 रुपये के नीचे आ जाएगा। बता दें, शुक्रवार को बीएसई में कंपनी के शेयरों का भाव बाजार बंद होने के समय पर 3.31% की गिरावट के बाद 3183.10 रुपये पर बंद हुआ था।

क्या बोल रहे हैं एक्सपर्ट्स?

सीएनबीसी18 की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का मानना है कि मंझगाव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड को पोजीशनल निवेशकों को यह शेयर बेच देना चाहिए। ब्रोकरेज फर्म ने 900 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है। जोकि शुक्रवार की क्लोजिंग के मुकाबले 73 प्रतिशत कम है। बता दें, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने पहले 880 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया था।

मजबूत रहे तिमाही नतीजे

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की रिपोर्ट ऐसे समय आई है जब कंपनी के तिमाही नतीजे शानदार रहे हैं। मझगांव डॉक के रेवन्यू में सालाना आधार पर 50 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। जनवरी से मार्च 2024 के दौरान कंपनी का रेवन्यू 3103.60 करोड़ रुपये रहा है। जबकि इस दौरान नेट प्रॉफिट 663 करोड़ रुपये का रहा है। बता दें, कंपनी में सरकार की कुल हिस्सेदारी 84.80 प्रतिशत की है। कंपनी में पब्लिक की हिस्सेदारी 12.12 प्रतिशत की है।

शेयर बाजार में पिछले एक साल में रहा है दबदबा

बीते एक साल के दौरान मझगांव शिपबिल्डर्स लिमिटेड के शेयरों की कीमतों में 294 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते 6 महीने में स्टॉक ने पोजीशनल निवेशकों को 58.20 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि कंपनी के शेयरों की कीमतों में 35.60 प्रतिशत का लाभ मिला है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट्स की विचार निजी हैं। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेश का फैसला सूझ-बूझ कर करें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top