Uncategorized

इंफ्रा सेक्टर के इस शेयर पर टूटे निवेशक, एक्सपर्ट हैं सतर्क, कहा-बेच दो

 

GR Infra shares: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड के शेयरों पर निवेशक टूट पड़े। ट्रेडिंग के अंत में इस शेयर में 4 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई और यह 1618 रुपये पर बंद हुआ। ब्रोकरेज फर्म इस शेयर पर मिक्स रिएक्शन दे रहे हैं। कुछ विश्लेषकों का अनुमान है कि शेयर में 40 प्रतिशत की गिरावट आ सकती है।

कंपनी के तिमाही नतीजे

मार्च तिमाही में जीआर इंफ्राप्रोजेक्ट्स ने प्रॉफिट में साल-दर-साल (YoY) 42.1 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की और यह 553.1 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वहीं, परिचालन से इंफ्रा कंपनी का राजस्व 1 फीसदी बढ़कर 2,485.1 करोड़ रुपये हो गया। चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में एबिटा 19.4 प्रतिशत बढ़कर 540.3 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले की अवधि में 670.5 करोड़ रुपये था। तिमाही में एबिटा मार्जिन 21.7 फीसदी रहा, जो इस अवधि के लिए कंपनी का वित्तीय विवरण है।

ब्रोकरेज ने कहा-बेचो

कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के मुताबिक वित्त वर्ष 2024 में कंपनी के लिए नए ऑर्डर हासिल करना काफी मुश्किल रहा। ब्रोकरेज ने कहा कि जीआर इंफ्रा के नतीजे उम्मीद से पहले आए, क्योंकि इन-लाइन निष्पादन को उम्मीद से बेहतर मार्जिन से मदद मिली। हमने वित्त वर्ष 2025 और 26ई के लिए अपने अनुमानों को क्रमशः 10 प्रतिशत और 6 प्रतिशत बढ़ा दिया है। कोटक ने कहा कि शेयर 990 रुपये के स्तर तक गिर सकता है। इसलिए इस शेयर को बेचने की सलाह दी जाती है। जीआर इंफ्रा ने Q4FY24 में सालाना आधार पर 13 प्रतिशत का विस्तार दर्ज किया। तिमाही के दौरान जल्दी पूरा होने वाले बोनस की प्राप्ति के कारण एबिटा मार्जिन सालाना 320 बीपीएस बढ़ गया।

नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने कहा कि कंपनी का InViT उस तिमाही के दौरान सूचीबद्ध हुआ, जिसके माध्यम से उसने सात परिसंपत्तियों का मुद्रीकरण किया, जिसके परिणामस्वरूप 1,400 करोड़ रुपये का लाभ हुआ। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने कहा कि कंपनी अपनी ऑर्डर बुक में विविधता लाना चाहती है और ट्रांसमिशन, रोपवे, टनलिंग और एमएमएलपी में परियोजनाओं के लिए सक्रिय रूप से बोली लगाना चाहती है।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top