Markets

Sunteck Realty Shares: सनटेक रियल्टी के शेयर 5% तक लुढ़के, अच्छे तिमाही नतीजों के बावजूद निवेशकों ने क्यों की मुनाफावसूली?

Sunteck Realty Shares: सनटेक रियल्टी के शेयर गुरुवार 31 मई को शुरुआती कारोबार में 5 प्रतिशत तक गिर गए। कंपनी के मार्च तिमाही के नतीजों के बाद और एग्जिल पोल से ठीक पहले इस शेयर में मुनाफावसूली करने की होड़ दिखी। वैसे भी इस शेयर में इस सप्ताह की शुरुआत से 7% से अधिक की तेजी आ चुकी थी, जिससे निवेशकों को आंशिक मुनाफावसूली का एक वजह भी मिल गया। NSE पर, कारोबार के अंत में सनटेक रियल्टी के शेयर 1.10 फीसदी की गिरावट के साथ 470 रुपये के भाव पर बंद हुए। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 4.95 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को 66 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है।

रियल एस्टेट सेक्टर की इस कंपनी का मार्च तिमाही में 101.3 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ, जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में उसे 27.9 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। घरों की मजबूत मांग और मजबूत प्री-सेल्स से कंपनी को अपना मुनाफा बढ़ाने में मदद मिली।

कंपनी का मार्च तिमाही में रेवेन्यू भी सालाना आधार पर कई गुना बढ़कर 426.9 करोड़ रुपये हो गया, जो एक साल पहले की इसी तिमाही में 48.9 करोड़ रुपये से काफी ज्यादा है। इस बीच, मार्च तिमाही में इसके ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस में भी सुधार हुआ क्योंकि EBITDA मार्जिन बढ़कर 35.9 प्रतिशत हो गया।

 

सनटेक रियल्टी ने भी वित्त वर्ष 2024 में 1,915 करोड़ रुपये की अपनी अब तक की सबसे अधिक सालाना प्री-सेल्स बिक्री की। स्टॉक्सबॉक्स के रिसर्च हेड, मनीष चौधरी ने कहा, “पिछले 5 सालों में 21 प्रतिशत से अधिक की मजबूत प्री-सेल्स CAGR और सनटेक मैक्स वर्ल्ड, नायगांव और सनटेक सिटी फोर्थ एवेन्यू, ODC गोरेगांव जैसी आगामी प्रोजेक्ट्स के साथ, सनटेक रियल्टी निरंतर सफलता के लिए अच्छी स्थिति में है।”

उन्होंने आगे कहा कि अल्ट्रा-लक्जरी और रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट्स की शुरुआत सनटेक की विस्तार योजनाओं की रणनीतिक क्षमता में इजाफा करती है। सनटेक की प्रीमियम ब्रांड पोजिशनिंग, मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड और महत्वाकांक्षी विकास योजनाओं को ध्यान में रखते हुए, चौधरी का मानना ​​है कि कंपनी वित्त वर्ष 2025 तक अपने ग्रॉस डेवलपमेंट वैल्यू (GDV) को 30,000 करोड़ रुपये से दोगुना करके 60,000 करोड़ रुपये करने की क्षमता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top