Uncategorized

Defence PSU को मिला अडानी ग्रुप से ऑर्डर, 3 महीने में 125% उछला स्टॉक; रखें नजर

 

Defence PSU Stocks: डिफेंस सेक्टर की दिग्गज सरकारी कंपनी कोचिन शिपयार्ड को आज अडानी ग्रुप की कंपनी से बड़ा ऑर्डर मिला है. शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि उसकी सब्सिडियरी  उडुपी  कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड को ओसियन स्पार्कल लिमिटेड से एक ऑर्डर मिला है जो 100-250 करोड़ रुपए का है. यह कंपनी अडाणी ग्रुप की है. आज कोचिन शिपयार्ड का शेयर 1956 रुपए के स्तर पर फ्लैट कारोबार कर रहा है. पिछले 3 महीनों में इस स्टॉक ने 125 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है.

Cochin Shipyard Order Details

BSE की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, Cochin Shipyard की सब्सिडियरी (UCSL) को तीन 70 T Bollard Pull ASD टग्स का ऑर्डर मिला है. यह ऑर्डर अडानी हार्बर सर्विसेज लिमिटेड की कंपनी Ocean Sparkle लिमिटेड से मिला है. ओसियन स्पार्कल देश की लीडिंग टग ऑपरेटर है और कोचिन शिपयार्ड को इसने पहले भी ऑर्डर दिया है. बता दें कि इससे पहले उडुपी कोचिन शिपयार्ड ने दो 62 T bollard pull ASD को ओसियन स्पार्कल को सप्लाई किया था. ये दोनों  टग पारादीप और न्यू मंगलोर पोर्ट पर डेप्लॉय किए जा चुके हैं.

Cochin Shipyard Share Price History

Cochin Shipyard देश की लीडिंग शिप बिल्डिंग एंड मेंटिनेंस कंपनी है. यह शेयर इस समय 1960 रुपए के स्तर पर कारोबार कर रहा है. 27 मई को इस स्टॉक ने 2100 रुपए का ऑल टाइम हाई बनाया था. डिफेंस स्टॉक्स खासकर सरकारी कंपनियां पिछले कुछ समय से जोरदार एक्शन में हैं. दो हफ्ते में यह शेयर करीब 40 फीसदी, तीन महीने में 125 फीसदी, इस साल अब तक 185 फीसदी और छह महीने में 225 फीसदी उछल चुका है. एक साल का रिटर्न तो 685 फीसदी से ज्यादा है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यह स्टॉक में निवेश की सलाह नहीं है. ये stock market news के विचार नहीं हैं. निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top