Uncategorized

न्यू ज्वाइनिंग के बीच इस कंपनी के शेयर क्रैश, ताबड़तोड़ बेचकर निकलने लगे निवेशक

 

Orient Electric share: सीके बिड़ला समूह की कंपनी ओरिएंट इलेक्ट्रिक ने आर एस नेगी को प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने की घोषणा की। इसके साथ कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसके वाइस चेयरमैन और एमडी देश दीपक खेत्रपाल ने इस्तीफा दे दिया है। इस खबर के बाद ओरिएंट इलेक्ट्रिक के शेयर गुरुवार को बुरी तरह बिखर गए। सप्ताह के चौथे दिन यह शेयर 1.72% लुढ़क कर 222.90 रुपये पर बंद हुआ। बीते साल जुलाई महीने में शेयर ने 262.95 रुपये के 52 वीक हाई को टच किया था। फरवरी 2024 में यह शेयर 189.10 रुपये के 52 वीक लो को टच किया।

31 मई से प्रभावी है ज्वाइनिंग

आर एस नेगी की बात करें तो इनकी नियुक्ति 31 मई, 2024 से प्रभावी होगी। नेगी ओरिएंट इलेक्ट्रिक के निदेशक मंडल में पूर्णकालिक निदेशक के रूप में भी शामिल हो गए हैं। वह नयी दिल्ली में तैनात रहेंगे। नेगी इससे पहले बजाज इलेक्ट्रिकल्स के उपभोक्ता उत्पाद खंड में मुख्य परिचालन अधिकारी थे। वह भारतीय पंखा निर्माता संघ (आईएफएमए) के पूर्व चेयरमैन भी हैं। इससे पहले, उन्होंने हैवेल्स में इलेक्ट्रिक कंज्यूमर ड्यूरेबल्स कारोबार का नेतृत्व किया था।

क्या कहा सीके बिड़ला ने

नियुक्ति की घोषणा करते हुए ओरिएंट इलेक्ट्रिक के अध्यक्ष सीके बिड़ला ने कहा-हमें ओरिएंट इलेक्ट्रिक के प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में नेगी का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। उद्योगों और विशेष रूप से इलेक्ट्रिकल कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में उनका व्यापक अनुभव ओरिएंट इलेक्ट्रिक को निरंतर विकास की दिशा में मार्गदर्शन करने में महत्वपूर्ण होगा। नेगी के नेतृत्व में ओरिएंट इलेक्ट्रिक भविष्य के लिए तैयार उपभोक्ता केंद्रित संगठन बनने की अपनी यात्रा को रफ्तार देगा।

शेयर बाजार का हाल

गुरुवार को तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 617.30 अंक यानी 0.83 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73,885.60 अंक पर बंद हुआ। पिछले पांच दिन में सेंसेक्स 1,532 अंक यानी दो प्रतिशत नीचे आया है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 216.05 अंक यानी 0.95 प्रतिशत टूटकर 22,488.65 अंक पर बंद हुआ। पिछले पांच दिन में निफ्टी 479 अंक टूटा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top