Uncategorized

अडानी का नाम जुड़ते ही रॉकेट बना यह पस्त शेयर, खरीदने की मची लूट, IPO प्राइस से 80% टूट चुका था भाव

 

Paytm Share: वन97 कम्युनिकेशंस (Paytm) के शेयर आज बुधवार को फोकस में रहेंगे। पेटीएम के शेयरों में आज शुरुआती कारोबार में ही 5% का अपर सर्किट लग गया। कंपनी के शेयर इंट्रा डे में 359.55 रुपये पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, खबर है कि अडानी समूह पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस में हिस्सेदारी खरीद सकते हैं। हालांकि, पेटीएम ने ऐसी किसी भी बातचीत से इनकार किया है।

क्या है डिटेल?

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी कथित तौर पर पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस में हिस्सेदारी हासिल करने पर विचार कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने डील फाइनल रूप देने के लिए मंगलवार को अहमदाबाद में अडानी के कार्यालय में उनसे मुलाकात की। बता दें कि इससे पहले फाइनेंशियल टाइम्स (एफटी) ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि गौतम अडानी समूह ई-कॉमर्स और फाइनेंस सेक्टर में कारोबार विस्तार की योजना बना रहा है। समूह ना सिर्फ यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) के लिए लाइसेंस आवेदन करने वाला है बल्कि को-ब्रांडेड अडानी क्रेडिट कार्ड के लिए बैंकों के साथ बातचीत भी कर रहा है।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट

बेंगलुरु स्थित टेक एक्सपर्ट जयंत कोल्ला ने एफटी से कहा, “इस देश को सिर्फ तीन कारोबारी समूह चला रहे हैं – टाटा, अंबानी और अडानी। अडानी उन तीन समूहों में से एक है जिनके पास जरूरी कंज्यूमर प्रोडक्ट वाले बिजनेस नहीं हैं।” ऐसे में यह नई पहल अडानी समूह के लिए नए दरवाजे खोलेगा।

2021 में आया था IPO

बता दें कि पेटीएम का आईपीओ साल 2021 में आया था। इसका आईपीओ प्राइस ₹2150 तय किया गया था। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग डिस्काउंट पर हुई थी और तब से अब तक इस शेयर में 83% की भारी गिरावट आई है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 998.30 रुपये से 63% गिर गया है। इसका 52 वीक का लो प्राइस 310 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 22,859.92 करोड़ रुपये है

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top