Markets

Fortis करने वाला है अपने मौजूदा अस्पतालों का विस्तार, 1300 करोड़ रुपये की होगी इंवेस्टमेंट, शेयर में एक साल से तेजी

फोर्टिस हेल्थकेयर अगले कुछ वर्षों में मौजूदा अस्पतालों में क्षमता विस्तार के लिए 1,300 करोड़ रुपये तक का निवेश कर रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। स्वास्थ्य सेवा प्रदाता का लक्ष्य अगले कुछ साल में लगभग 2,200 रोगियों को भर्ती करने की क्षमता बढ़ाने का है।

पहले हो चुका है इंवेस्टमेंट

फोर्टिस हेल्थकेयर के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) विवेक गोयल ने एक विश्लेषक वार्ता में कहा कि इसके लिए कुछ पूंजीगत निवेश पहले ही किया जा चुका है। उन्होंने कहा, ‘‘अतिरिक्त पूंजीगत निवेश लगभग 1,200 करोड़ रुपये से 1,300 करोड़ रुपये होगा, जिसमें उपकरण भी शामिल हैं।’’

क्षमता बढ़ाने पर विचार

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा प्रदाता फरीदाबाद और आनंदपुर साहिब के अस्पतालों सहित विभिन्न मौजूदा अस्पतालों में रोगियों को भर्ती करने की क्षमता बढ़ाने पर विचार कर रही है। गोयल ने कहा, ‘‘फरीदाबाद में जगह उपलब्ध है और हमने विस्तार करने की योजना बनाई है… आनंदपुर में, हमने एक अलग भूखंड के साथ एक कंपनी का अधिग्रहण किया है।’’

उन्होंने कहा कि शालीमार बाग में, फोर्टिस बगल के भूखंड में एक और टावर बना रही है और इससे हमें 200 से ज्यादा बेड और मिलने चाहिए। स्वास्थ्य सेवा प्रदाता को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही तक अपना मानेसर अस्पताल शुरू होने की उम्मीद है।

शेयर में तेजी

वहीं पिछले एक साल में Fortis Healthcare के स्टॉक प्राइज में काफी इजाफा देखने को मिला है। पिछले 6 महीने में शेयर ने 23% का रिटर्न दिया है। इसके साथ ही इस साल अब तक शेयर ने 5% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। वहीं पिछले एक साल में स्टॉक ने अपने निवेशकों को 65% से ज्यादा का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में शेयर का एनएसई पर 52 वीक लो प्राइज 271.90 रुपये रहा है और इसका 52 वीक हाई 479.45 रुपये रहा है।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top