IPO

Hindalco Industries से जुड़ी ये कंपनी ला रही है आईपीओ, अमेरिका में जुटाएंगे 94.5 करोड़ डॉलर

हिंडाल्को इंडस्ट्रीज की अमेरिका स्थित इकाई नोवेलिस इंक 12.6 अरब डॉलर के इक्विटी मूल्यांकन पर 94.5 करोड़ डॉलर जुटाने के लिए अमेरिकी बाजार में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लेकर आएगी। प्रस्तावित सार्वजनिक निर्गम में लगभग 4.5 करोड़ शेयरों की बिक्री नोवेलिस इंक के एकमात्र शेयरधारक ए वी मिनरल्स (नीदरलैंड्स) एनवी की तरफ से की जाएगी जो हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पूर्ण-स्वामित्व वाली अनुषंगी है। इस वजह से कंपनी को इस बिक्री से कोई आय प्राप्त नहीं होगी।

नवाचारी एल्युमीनियम उत्पादों एवं समाधानों के उत्पादन में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी नोवेलिस ने अपने एकमात्र शेयरधारक के पास मौजूद 4.5 करोड़ शेयरों की सार्वजनिक बिक्री पेशकश के बारे में एक रोडशो की घोषणा की है। कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा, ‘‘आईपीओ के एक सामान्य शेयर की कीमत वर्तमान में 18 से 21 अमेरिकी डॉलर के बीच होने का अनुमान है। नोवेलिस ने न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में अपने सामान्य शेयरों को ‘एनवीएल’ चिह्न के तहत सूचीबद्ध करने के लिए आवेदन किया है।’’

 

हिस्सेदारी

हाल ही में नोवेलिस ने अपने प्रस्तावित आईपीओ के लिए अमेरिकी प्रतिभूति नियामक के समक्ष कागजात दाखिल किए थे। वर्तमान में, ए वी मिनरल्स के माध्यम से हिंडाल्को के पास नोवेलिस की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है। आईपीओ के बाद यह हिस्सेदारी घटकर लगभग 92 प्रतिशत रह जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, नोवेलिस के एकमात्र शेयरधारक को इस बिक्री से 81-94.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर की अनुमानित आय मिलेगी। वहीं ग्रीनशू विकल्प का इस्तेमाल किए जाने पर यह राशि बढ़कर 93.15 करोड़ डॉलर से 1.08 अरब डॉलर तक जा सकती है।

इसमें एक्टिव

नोवेलिस हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड की अनुषंगी कंपनी है और एल्युमीनियम, तांबा और धातु उद्योग में सक्रिय है। यह बिड़ला कार्बन (थाइलैंड) के बाद विदेश में सूचीबद्ध होने वाली आदित्य बिड़ला समूह की दूसरी कंपनी होगी।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top