Uncategorized

1 साल में 400% का रिटर्न, आज औंधे मुंह गिरा कंपनी के शेयरों का भाव, 150 रुपये के नीचे आया भाव

 

Inox Wind Ltd Share Price: पिछले एक साल में कुछ कंपनियों के शेयरों में 400 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। आईएनओएक्स विंड उनमें से एक है। मालामाल करने वाले इस स्टॉक की कीमतों में आज गिरावट देखने को मिली है। इस कंपनी के शेयरों में 10 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगा है।

करोड़ों शेयरों की खरीद बिक्री

CNBC Awaaz की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के 2.75 करोड़ शेयरों की खरीद और बिक्री ब्लॉक डील के जरिए हुई है। इस ट्रांजैक्शन के लिए 151 रुपये प्रति शेयर का भाव तय किया गया था। कंपनी के 5% शेयरों की बिक्री की कुल वैल्यू 400 करोड़ रुपये के बराबर है। हालांकि, अभी तक किसने शेयरों को बेचा है और किसने खरीदा है इसको लेकर कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। इससे पहले सोमवार को इस तरह की खबर सुनाई दी थी कि कंपनी के प्रमोटर्स 5 प्रतिशत हिस्सा बेच देंगे।

घट जाएगी प्रमोटर ग्रुप की हिस्सेदारी!

मार्च क्वार्टर के रिपोर्ट के अनुसार Inox Wind Energy Ltd की कंपनी में कुल हिस्सेदारी 38.43 प्रतिशत थी। जबकि अन्य प्रमोटर्स को मिला दें तो प्रमोटर ग्रुप के पास 52.87 प्रतिशत हिस्सा था। अगर किसी प्रमोटर के द्वारा शेयरों की बिक्री हुई है तो प्रमोटर ग्रुप की कंपनी में हिस्सेदारी 50 प्रतिशत से कम हो जाएगी।

हाल ही में कंपनी एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड की थी। तब कंपनी की तरफ से 1 शेयर पर 3 फ्री शेयर दिए गए थे।

150 रुपये के नीचे आया भाव

10 प्रतिशत का लोअर सर्किट लगने के बाद बीएसई में कंपनी के शेयरों का भाव 147.65 रुपये के स्तर पर आ गया। trendlyen के डाटा के अनुसार बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 121 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 1 साल से शेयरों का होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 405 प्रतिशत का फायदा हो चुका है। बता दें, 24 मई को कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लग गया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top