Markets

Brokerage Radar: अरबिंदो फार्मा और नजारा टेक के शेयरों पर ब्रोकरेज सतर्क, LIC पर दी दांव लगाने की सलाह

Brokerage Radar: अरबिंदो फार्मा और नजारा टेक के मार्च तिमाही के नतीजों को देखने के बाद ब्रोकरेज फर्मों ने इन शेयरों पर सतर्क रुख अपनाने की सलाह दी है। विदेशी ब्रोकरेज फर्म CLSA और सिटी, दोनों ने अरबिंदो फार्मा की रेटिंग घटाई है। वहीं नजारा टेक के शेयरों को सिटी ने बेचने की सलाह दी है। हालांकि दूसरी ओर ब्रोकरेज फर्मों ने LIC के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। आइए जानते हैं ब्रोकरेज फर्मों ने इन शेयरों को लेकर क्या टारगेट प्राइस दिए हैं।

अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma)

CLSA की अरबिंदो फार्मा पर राय:

ब्रोकरेज ने शेयर की रेटिंग घटाकर ‘ऑउटपरफॉर्म’ कर दिया है और इसके लिए 1,320 रुपये का टारगेट तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी के मार्च तिमाही के नतीजे अनुमानों के मुताबिक रहे, और मुनाफे/ऑपरेटिंग मुनाफा उसके उम्मीद से अधिक था। हालांकि वित्त वर्ष 2025 में कंपनी कोई प्रमुख प्रोडक्ट लॉन्च नहीं करेगी, जो निराशाजनक है। इसके अलावा यूजिया यूनिट III OAI के लॉन्चिंग में भी देरी की उम्मीद है।

सिटी की अरबिंदो फार्मा पर राय:

ब्रोकरेज ने शेयर को बेचने की सलाह दी है और इसके लिए टारगेट प्राइस 1,040 रुपये तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी के मार्च तिमाही के नतीजे उसके अनुमानों से थोड़े अधिक रहे। EBITDA अनुमान से 6% अधिक रहा। हालांकि मार्जिन विस्तार चरम पर है। चौथी तिमाही में EBITDA मार्जिन तिमाही आधार पर 0.50 फीसदी बढ़कर 22.3% पर रहा और कंपनी ने FY25 में 21-22% EBITDA मार्जिन रहने का अनुमान जताया है। कच्चे माल की लागत में नरमी ने FY24 में अधिक मार्जिन दर्ज करने में मदद की।

नजारा टेक (Nazara Tech)

CLSA की नजारा टेक पर राय:

ब्रोकरेज ने शेयर को ‘Sell’ की रेटिंग दी है और इसके लिए टारगेट प्राइस 525 रुपये तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी के मार्च तिमाही के नतीजे उसके अनुमान से कम रहे। किडोपिया के सब्सक्राइबर की संख्या भी घटी है। एड-टेक से होने वाले रेवेन्यू में गिरावट आई है। CLSA ने ई-स्पोर्ट्स में सुस्ती दिखी है और नोडविन के रेवेन्यू में गिरावट आई है। इसने 2025/26 के रेवेन्यू और EBITDA में 6-13% की कटौती की है। साथ ही स्टॉक को 39x CL25 PE के मौजूदा वैल्यूएशन पर महंगा बताया है। प्रमोटरों के हिस्सेदारी में 10% की कमी पर भी ब्रोकरेज ने चिंता जताई है।

जेफरीज की नजारा टेक पर राय:

ब्रोकरेज ने शेयर को ‘Hold’ की रेटिंग दी है और इसका टारगेट प्राइस घटाकर 650 रुपये कर दिया है। ब्रोकरेज ने कहा कि किडोपिया, डेटावर्क्स और RMG सेगमेंट में लगातार कमजोरी के कारण चौथी तिमाही में सभी सेगमेंट्स में गिरावट आई। इसने वित्त वर्ष 2025/26 के अनुमान में 18-21% की कटौती की। कंपनी ने भारी नकदी संतुलन को देखते हुए मर्जर एंड एक्विजिशन (M&A) में तेजी लाने की योजना बनाई है। हालांकि ऑर्गेनिक ग्रोथ में तेजी स्टॉक की री-रेटिंग के लिए सबसे अहम होगी।

सिटी की LIC के शेयर पर राय:

ब्रोकरेज ने शेयर को ‘खरीदने’ की सलाह दी है और इसके लिए 1,295 रुपये का टारगेट प्राइस तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी ने वित्त वर्ष 24 में 25% का कुल ROEV दर्ज किया, जो हमारे अनुमान से काफी कम है। वित्त वर्ष 23 में इसका कोर EV 2.8 लाख करोड़ रुपये था। वित्त वर्ष 24 के लिए MTM और कोर EV के बीच मूवमेंट को समझना मुश्किल है और आगे स्पष्टता का इंतजार है।

डिस्क्लेमरः stock market news पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। stock market news यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top