Uncategorized

अडानी की कंपनी जुटाएगी ₹12500 करोड़ का फंड, ₹1104 पर आया शेयर

 

Adani Energy Solutions: अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड (इसे पहले अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) ने आज सोमवार को फंड जुटाने को लेकर एक ऐलान किया है। कंपनी ने कहा कि उसके बोर्ड ने 12,500 करोड़ रुपये तक के फंड जुटाने को मंजूरी दे दी है।

क्या है डिटेल?

बीएसई फाइलिंग के मुताबिक, कंपनी योग्य संस्थागत प्लेसमेंट के माध्यम से या किसी अन्य अनुमत मोड के माध्यम से शेयर या अन्य सिक्योरिटी जारी करके फंड जुटाएगी। बता दें कि बिजली डिस्ट्रिब्यूटर्स कंपनी ने पिछले हफ्ते बीएसई को एक नोटिस में कहा था कि उसका बोर्ड फंड जुटाने के प्रस्ताव पर विचार करने और उसे मंजूरी देने के लिए सोमवार को बैठक करेगा। कंपनी ने बीएसई फाइलिंग में कहा, बोर्ड मेंबर ने 10 रुपये फेस वैल्यू वाले इक्विटी शेयर या अन्य पात्र सिक्योरिटी अथवा उनके इन दोनों को मिलाकर धन जुटाने की मंजूरी दे दी है। इसके जरिये एक या विभिन्न चरणों में पात्र संस्थागत नियोजन या अन्य स्वीकृत व्यवस्था के जरिये 12,500 करोड़ रुपये तक जुटाये जाएंगे।’ कंपनी ने कहा कि फंड जुटाने की कवायद 25 जून, 2024 को तय आगामी वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में आवश्यक अप्रूवल प्राप्त करने के अधीन होगी।

कंपनी के शेयर

अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड के शेयर 1,104.70 रुपये पर बंद हुए हैं। महीनेभर में यह शेयर 4% तक चढ़ सकते हैं। छह महीने में यह शेयर 27.70% चढ़ गया है। सालभर में यह शेयर 23.41% चढ़ा है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 1,250 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 686.90 रुपये है। इसका मार्केट कैप 1,23,150.39 करोड़ रुपये है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top