Uncategorized

₹7 वाले एनर्जी शेयर में तूफानी तेजी, 26000% चढ़ गया भाव, निवेशक मालामाल

 

KPI Green Energy Share: एक समय में पेनी स्टॉक रहे केपीआई ग्रीन एनर्जी ने लंबी अवधि में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। पिछले चार सालों में स्टॉक 26842 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया है। मई 2020 में इस एनर्जी शेयर की कीमत ₹7.48 थी, जो वर्तमान में बढ़कर ₹1885.95 पर पहुंच गया है। पिछले 3 सालों में भी स्टॉक ने गजब का रिटर्न दिया है। मई 2021 में यह शेयर ₹16.5 के भाव पर था और वर्तमान प्राइस यह 11330 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस बीच पिछले 1 साल यह 500 प्रतिशत बढ़ गया है और 2024 YTD में यह 90 प्रतिशत बढ़ गया है।

इस साल शानदार रिटर्न

इस साल अब तक इस शेयर ने 5 में से 4 महीनों में पॉजिटिव रिटर्न दिया है। अप्रैल में 19 प्रतिशत की बढ़ोतरी के बाद मई में स्टॉक 1.5 प्रतिशत बढ़ा है। हालांकि, मार्च में इसमें 12.5 फीसदी की गिरावट आई। इस बीच, इस साल के पहले दो महीनों में यह निगेटिव रहा, फरवरी में 43.2 प्रतिशत और जनवरी 2024 में 24.2 प्रतिशत की बढ़त हुई है।

कंपनी के बारे में

आपको बता दें कि KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड भारत में सोलरिज्म ब्रांड नाम के तहत सोलर एनर्जी का प्रोडक्डशन और सप्लाई करती है। यह एक स्वतंत्र बिजली उत्पादक और कैप्टिव बिजली उत्पादक के रूप में सोलर एनर्जी प्लांट का विकास, निर्माण, स्वामित्व, संचालन और रखरखाव करता है और थर्ड पार्टी को भूमि पार्सल बेचता है। कंपनी को पहले K.P.I के नाम से जाना जाता था। ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और अप्रैल 2022 में इसका नाम बदलकर KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड कर दिया गया। KPI ग्रीन एनर्जी लिमिटेड को 2008 में शामिल किया गया था और यह सूरत, भारत में स्थित है।

QIP से जुटाएगी 1,000 करोड़ रुपये का फंड

केपीआई ग्रीन एनर्जी ने सोमवार को कहा कि उसके निदेशक मंडल ने पात्र संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के जरिये शेयर जारी कर 1,000 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने के प्रस्ताव को अप्रूवल दे दी है। रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर में सक्रिय कंपनी ने शेयर बाजार को इस फैसले की सूचना देते हुए कहा कि इस प्रस्ताव को अब शेयरधारकों की मंजूरी के लिए रखा जाएगा। केपीआई ग्रीन एनर्जी के निदेशक मंडल ने ‘एक या अधिक किस्तों में क्यूआईपी के माध्यम से परिवर्तनीय या विनिमय-योग्य इक्विटी शेयर या किसी अन्य इक्विटी-लिंक्ड प्रतिभूतियों या अन्य प्रतिभूतियों को जारी कर 1,000 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने को मंजूरी दे दी है।’ गुजरात में स्थित केपाई ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (पूर्व में केपीआई ग्लोबल इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड) एक प्रमुख रिन्यूएबल एनर्जी प्रोड्यूसर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top