Markets

Adani Enterprises और Adani Energy Solutions का 4 अरब डॉलर तक जुटाने का प्लान, 27 और 28 मई को बोर्ड की मीटिंग

अदाणी समूह की दो कंपनियों अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड के बोर्ड सामूहिक रूप से 3.5-4 अरब डॉलर जुटाने की योजना को मंजूरी देने के लिए इस सप्ताह मीटिंग करने वाले हैं। अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस के बोर्ड की बैठक 27 मई को होगी, जबकि अदाणी एंटरप्राइजेज के बोर्ड की बैठक 28 मई को होगी। मनीकंट्रोल को सूत्रों से पता चला है कि अदाणी समूह QIP (क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट) की पेशकश सहित विभिन्न तरीकों से इक्विटी और डेट के कॉम्बिनेशन के जरिए लगभग 3.5-4 अरब डॉलर जुटाने की योजना को मंजूरी देना चाहता है।

अदाणी समूह अपने कारोबारों जैसे हवाई अड्डों और ग्रीन हाइड्रोजन सहित नई एनर्जी में निवेश करने के लिए पैसे जुटाने की योजना बना रहा है।

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद हुए घाटे की हो गई भरपाई

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2023 में अदाणी ग्रुप की कंपनियों को लेकर आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद अदाणी एंटरप्राइजेज समेत अदाणी ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयरों में तगड़ी गिरावट आई। अदाणी एंटरप्राइजेज के शेयर लुढ़कने से निवेशकों को 30 अरब डॉलर से ज्यादा का घाटा हुआ। लेकिन अदाणी समूह की ओर से कर्ज में कटौती और बड़े प्रोजेक्ट शुरू करने के बाद अब उस पूरे घाटे की भरपाई हो गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top